श्री श्री रविशंकर ने सीएम खट्टर के साथ शुरू किया नशा मुक्त भारत अभियान

2/19/2019 6:42:44 PM

हिसार(विनोद सैनी): हिसार के गुरु जम्भेश्वर विश्वविश्वविद्यालय में श्री श्री रवि शंकर की मौजूगी में नशा मुक्त भारत अभियान का आगाज किया गया। कार्यक्रम में 3200 कालेजों व विश्वविद्यालयों के 25 हजार से अधिक युवाओं ने भाग लिया। रविशंकर ने ऐलान किया कि 10 मार्च को पूरे भारत में सुबह सुबह नशा मुक्त भारत के तहत यात्रा निकाली जाएगी, जिसमें युवाओं को नशे जैसी बुराई के बारे में जागरुक किया जाएगा।



गुरु जम्भेश्वर युनिवर्सिटी के खेल मैदान में आयोजित होने वाले ड्रग्स मुक्त अभियान में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल फिल्मी कलाकार वरुण शर्मा, विधायक कमल गुप्ता गुजवि के कुलपति टकेंशवर कुमार सहित अन्य लोगों ने भाग लिया। इस दौरान युवाओं ने श्री श्री रविशंकर व हरियाणा के मुख्य मंत्री मनोहर लाल का युवाओं ने जोरदार अभिनंदन किया। मौके पर ही ड्रग्स मुक्ति पर आधारित देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का वीडियो संदेश युवकों को सुनाया गया। इसी दौरान पुलवामा में शहीद हुए वीर सैनिकों के लिए श्रद्धांजलि अर्पित की गई।



मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटर ने कहा कि आज युवाओं को नशे के कारण युवाओं का काफी नुकसान हो रहा है, जो युवा नशे में लिप्त होते हो जाते हैं, उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है, वहीं उनके परिजनों को भी दिक्कतें आती हैं। उन्होंने कहा कि साधना व नशे से युवाओं को नशे से मुक्त किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में नशा मुक्ति के लिए 61 सैंटर खोले हैं, जिसमें 25 हजार युवाओं को नशे से मुक्ति दिला चुके है। नशीला पदार्थ की तस्करी करने वाले लोग देश द्रोह होते है इसलिए ऐसे लोगों को शिंकजा कसा जा रहा है। उन्होने कहा कि 2018 में ड्रग्स की रोकथाम पर काबू करने के लिए स्पेशल टास्ट फोर्स का गठन किया था जिसमें हजारों लोगो के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की गई है।

Shivam