SRK ग्रुप ने सरकार को घेरा: सुरजेवाला बोले- डमरू बजाने वालों को सत्ता पर बैठाया, सैलजा बोलीं- राम कब से बीजेपी-आरएसएस के कैदी हुए

2/6/2024 8:31:43 AM

 चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी) : एसआरके ग्रुप की जन संदेश यात्रा सोमवार को अनाज मंडी रायपुररानी में पहुँची। इस दौरान विशाल जनसभा का आयोजन किया गया। यात्रा को लेकर लोगों में भारी उत्साह नजर देखने को मिला। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा व रणदीप सुरजेवाला को जनसभा आयोजक विधायक प्रदीप चौधरी सभा स्थल पर लेकर पहुँचे। बाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया।

सैलजा ने कहा- शर्म की बात है कि हरियाणा बेरोजगारी में नंबर-1 है। लेकिन हैरानी इस बात की है कि जब कोई इस मुद्दे को उठाता है तो सरकार युवाओं को पकौड़े तलने की नसीहत देती है। कांग्रेस नेत्री कुमारी सैलजा ने भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि चुनाव आते ही इन्हें राम मंदिर का मुद्दा मिल गया। सैलजा ने मंच से पूछा कि क्या भाजपा ने हमें राम का नाम लेना सिखाया है? राम-राम कहना तो हमारी संस्कृति है। राम सबके हैं, हर घर में, हर दिल में राम हैं, तो भाजपा और आरएसएस के राम कब से कैदी हो गए। कौन राम को कैद कर सकता है ? सृष्टि रहे या ना रहे, लेकिन राम रहेंगे। 

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू को भला-बुरा बोल रहे हैं। एक जमाना था जब नेहरू पिंजौर में एचएमटी प्लांट लेकर आए थे। यह अनुमान लगाया जा सकता है कि उस समय कितने लोगों को रोजगार मिला था। अब एचएमटी की जमीन पर सेब की मंडी बना दी। सवाल उठाते हुए सैलजा ने कहा कि यहां सेब होता ही कितना है? मंच से सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा प्रदेश बेरोजगारी में सबसे ज्यादा ग्रस्त है। हमारे शिक्षित बेटे व बेटियां आगे बढ़ना चाहते हैं,लेकिन रोजगार मिलता नहीं। 10 साल पहले दिल्ली और हरियाणा में सरकार बदली।

 

रणदीप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुटकी ली। कहा कि एक डमरू बजाने वाले दिल्ली की सत्ता पर बैठा दिया और उन्हीं का एक चेला हरियाणा की सत्ता पर बैठा दिया। दोनों गुरु-चेले ने मिलकर हरियाणा और हिंदुस्तान को कई सपने दिखाए। युवाओं को 2 करोड़ नौकरी हर साल देने का वादा किया, लेकिन आज बेरोजगारी चरम पर है। क्या हरियाणा के नौजवानों को रोजगार दिलाया? सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि हरियाणा की सरकार में जितनी भी भर्ती हुईं, उनके पेपर बिके। सुरजेवाला ने कहा कि पेपर लीक माफिया का संरक्षण खट्टर सरकार कर रही है। पिछले 10 सालों में 47 बार पेपर लीक हुआ, क्योंकि उनका घर का चौकीदार ही गिरोह को रास्ता दिखा रहा है। यही कारण हैं कि गिरोह को कोई सजा नहीं हुई है।

 

भटका हुआ जवान अपराध की तरफ जाएगा : सुरजेवाला

रणदीप ने कहा कि 1947 में आजादी के बाद जवाहर लाल नेहरू और गांधी जी की भारत की भूमिका में अहम भूमिका रही। सुरजेवाला ने कहा कि अग्निपथ योजना के तहत भर्ती होने वाले जवान अनुबंध के आधार पर सेना में सेवाएं देंगे। वहां वे बंदूक चलाना,तोप चलाने और हथियार चलाने सीखेंगे। युवा बिना रोजगार के खाली हाथ वापस लौटेंगे, जब इन जवानों के पास कोई काम नहीं होगा तो इनमें से कोई भटका हुआ जवान अपराध की तरफ जाएगा। 

 

असल के मुद्दों से ध्यान भटकाने का करती है प्रयास

कालका विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि बीजेपी सरकार की जनविरोधी नीतियों से आज हर वर्ग तंग व परेशान है। उन्होंने कहा कि बीजेपी स्वयं भी जानती है कि वो आमजन के हित में ना कोई योजना बना पाई तथा ना ही कोई कार्य कर पाई, इसीलिए वो बार-बार लोगों को जाति व धर्म के नाम पर बरगलाकर असल मुद्दों से ध्यान भटकाने का प्रयास करती है, जिसमें वह पूरी तरह से माहिर भी है। रामकिशन गुर्जर ने संबोधित करते हुए कहा की बीजेपी जेजेपी सरकार को उखाड़ फेंकने का सभी संकल्प उठाए। क्योंकि सरकार विकास की तरफ कोई ध्यान नही दे रही हैं। सड़कें टूटी पड़ी है, नशे पर रोकथाम नही है। विधायक गोगी ने भी सरकार को कई मुद्दों पर घेरा। इस मौके पर पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन बिश्नोई, सुधा भारद्वाज, उपेंद्र अहलूवालिया, जिला परिषद चेयरमैन सुनील शर्मा, संतोष बेनीवाल सहित हजारों की संख्या में लोग जन संदेश यात्रा में पहुंचे।

 

 

Content Writer

Isha