सड़क सुरक्षा नियमों को लेकर SSP ने दिए निर्देश, लोगों को किया जागरूक

1/2/2020 12:18:29 PM

जींद (ब्यूरो) : पुलिस विभाग द्वारा 1 जनवरी से 7 दिवसीय सड़क सुरक्षा नियमों को लेकर एस.एस.पी. अश्विन शैणवी के निर्देशानुसार जिले में लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया जाएगा। इस लेकर यातायात डी.एस.पी. चंद्रपाल तथा उनकी टीम ने सड़कों पर लोगों को जागरूक किया। साप्ताहिक कार्यक्रम में पहले दिन यातायात पुलिस टीम द्वारा ट्रक यूनियन, टायर फैक्टरी, मैक्सी कैब यूनियन उचाना तथा जींद, डी.आर.डी.ए. के सामने राहगीरों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने का काम किया।

इसमें सैंकड़ों चालकों ने इस यातायात नियमों के प्रति जागरूक अभियान से जुड़कर नियमों की पालना करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर ट्रैफिक इंस्पैक्टर चरणजीत सिंह, इंस्पैक्टर राजेश कुमार, एस.आई. नरेश कुमार, ए.एस.आई. रविंद्र कुमार के अलावा अन्य अधिकारी तथा यूनियन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

डी.एस.पी. चंद्रपाल ने बताया कि 2 व चारपहिया वाहन चालकों को चाहिए कि वह यातायात नियमों की पालना अवश्य करें। नियमों की पालना से हम स्वयं की सुरक्षा के प्रति ज्यादा सचेत व जवाबदेह हैं। उन्होंने कहा कि कई बार हम छोटी सी लापरवाही तथा जल्दबाजी के चक्कर में अपनी जान तक को जोखिम में डाल लेते हैं। इसका खमियाजा जीवन भर स्वयं भी और परिवार के सदस्यों को भुगतना पड़ता है। इसलिए पुलिस के इस अभियान से जुड़ें और चालक स्वयं भी यातायात नियमों के प्रति जागरूक रहें और दूसरों को भी जागरूक करने का काम करें। 

Isha