काेराेना संक्रमित स्टाफ नर्स ने स्वास्थ्य विभाग पर लगाए गंभीर आरोप, वायरल की वीडियाे(VIDEO)

5/4/2020 10:42:51 AM

गुरुग्राम(माेहित): साइबर सिटी के सरकारी अस्पताल में बतौर स्टाफ नर्स के तौर पर तैनात रही कोरोना संक्रमित महिला ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर जिला स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में ईएसआई कोविड स्पेशल वार्ड में एडमिट स्टाफ नर्स ने आरोप लगाए की उसकी पॉजिटव रिपोर्ट आने के बाद उसे एंबुलेंस तक नहीं दी गई है।

उन्हाेंने कहा कि जिस तरह की सुविधाएं उन्हें मिलनी चाहिए थी वो भी नहीं दी जा रही है। स्टाफ नर्स ने मुख्यमंत्री खट्टर के साथ-साथ प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनील विज से मामले पर संज्ञान लेने की गुहार लगाई है। वहीं इन आरोपों पर जिला के डिप्टी सीएमओ और एंबुलेंस सेवा को संभाल रहे नोडल अधिकारी एमपी सिंह की माने तो स्टाफ नर्स को बताया गया था कि एंबुलेंस किसी अन्य कोविड पेशेंट को लेने गई है और आने के बाद एंबुलेंस को डिसिन्फेक्ट किया जाता है, लेकिन स्टाफ नर्स रिपोर्ट पॉजिटव आने के बाद तनाव में थी और खुद अवने व्हीकल से ही अस्पताल पहुंच गई थी। 

उधर, स्पेशल कोविड अस्पताल के ईएसआई अस्पताल के नोडल अधिकारी डॉक्टर अनिल गुप्ता ने कहा कि स्टाफ नर्स ने इमोशनल हो यह वीडियो वायरल किया है, जिसका उन्हें अब दुख भी है। वहीं अस्पताल प्रबंधन के सूत्रों की माने तो स्टाफ नर्स को इस बात की तकलीफ भी थी कि उसका इलाज किसी प्राइवेट अस्पताल में क्यों नहीं करवाया गया।

इस मामले में जिला के चीफ मेडिकल अधिकारी जे एस पुनिया ने कहा कि वे हर कोरोना संक्रमित को दी जाने वाली डाइट के साथ साथ सुविधा पर खुद पैनी नजर रखे हुए है। अब स्टाफ नर्स ने यह वीडियो क्यों और कैसी परिस्थिति में वायरल किया था यह जरूर चेक किया जाएगा। बता दें कि ऐसी शिकायतें निजी अस्पताल में काम करने वाली नर्सो के साथ साथ पैरामेडीकल स्टाफ के परिजनों ने भी की थी कि क्यों नही डॉक्टरों की तरह उनका इलाज भी जिला के प्राइवेट अस्पतालों में करवाय जाता, क्यों उन्हें वैसी सुविधाएं नहीं दी जा रही जिसका की वे हकदार है।

 

Edited By

vinod kumar