स्टाफ नर्स ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, पूर्व सैनिक को लौटाए 25000 हजार रुपए

1/9/2021 8:56:47 PM

रोहतक (दीपक): बेईमानों और ठगों के नित नए किस्सों के बीच ईमानदार लोगों की भी कमी नही। सिविल अस्पताल की स्टाफ नर्स ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए पूर्व सैनिक के गुम हुए 25 हजार रुपए लौटाए। इसको लेकर जहां नर्स का कहना है कि गुम हुए रुपए सही आदमी तक पहुंच जाने के बाद सुकून की सांस ली, वहीं पूर्व सैनिक ने कहा इस दुनिया में ईमानदार लोगों की भी कमी नहीं। घर की मरम्मत के लिए सामान लेने आए फौजी के स्टाफ नर्स चंद्रकांता को कल बाजार में 25 हजार रुपए मिले थे, जिसको शनिवार को वापस लौटाकर ईमानदारी दिखाई है। 



पिछले 30 सालों से रोहतक के सिविल अस्पताल में सेवाएं दे रही स्टाफ नर्स चंद्रकांता बीते कल अपने पति के साथ किसी काम से बाजार में गई थी। इसी दौरान चंद्रकांता को बाजार में 25 हजार रुपए पड़े मिले। चंद्रकांता ने आसपास के लोगों से पूछताछ की लेकिन, किसी ने पैसे गुम होने की बात नहीं स्वीकारी। बाद में स्टाफ नर्स ने आसपास के दुकानदारों को अपना फोन नम्बर और पता दिया व 25 हजार रुपए मिलने की बात कही। शनिवार दोपहर करीब एक बजे झज्जर जिले के लकड़ियां गांव के ओमप्रकाश उर्फ सोनू का फोन आया और पैसे उसके होने की बात की। सोनू पूर्व सैनिक हैं, जो भारतीय नौसेना में अपनी सेवाएं दे चुका है। पूरी जांच पड़ताल करने के बाद स्टाफ नर्स चंद्रकांता ने 25 हजार पूर्व सैनिक को वापस लौटा दिए।



इस बारे सिविल अस्पताल की स्टाफ नर्स चंद्रकांता ने कहा कि कल पति के साथ कोट की जेब की चेन ठीक करवाने के लिए किला रोड पर गई थी, इसी दौरान दुकान के बाहर 25 हजार रुपए मिले। आसपास पूछने पर किसी ने पैसे गुम होने की बात नहीं स्वीकारी। शनिवार को सोनू नाम के व्यक्ति का फोन आया। जिसको जांच पड़ताल करने के बाद पैसे लौटा दिए। उन्होंने कहा कि जिनके पैसे थे उसे मिल गए दिल को तसल्ली हुई और सबको ईमानदारी से काम करना चाहिए। वहीं दूसरी ओर पूर्व सैनिक सोनू का कहना है कि मैंने तो पैसों की आस ही छोड़ दी थी, लेकिन स्टाफ नर्स ने मेरे पैसे वापस लौटाकर ईमानदारी की मिशाल पेश की है। उन्होंने कहा इस दुनिया मे ऐसे ईमानदार लोग कम ही बचे हैं।

vinod kumar