ITI गेट के सामने अनुदेशक कर्मचारियों ने किया रोष प्रदर्शन

11/1/2017 4:21:02 PM

हिसार (विनोद सैनी): एच ए यु के गेट नंबर 4 के सामने आईटीआई अनुबंध अनुदेश के  कर्मचारियों ने हरियाणा दिवस को काला दिवस के रूप में मनाया। और अपनी मांगो  को लेकर हिसार उपयुक्त के कार्यालय तक रोष प्रदर्शन किया। आईटीआई अनुबंध अनुदेश अपनी मांगे पूरी न होने पर यह रोषप्रदर्शन किया ।

अनुबंधित अनुदेशक पिछले 6 वर्षों से विभाग में कार्यरत है तथा अपनी मांगों के समाधान हेतु कई बार प्रदेश के मुख्यमंत्री व विभागीय मंत्री विपुल गोयल से मिल चुके हैं, परंतु हर बार उन्हें सिर्फ कोरा आश्वासन मिलता है। अनुबंधित अनुदेशक एचएयू के 4 नंबर गेट से लेकर उपायुक्त कार्यालय तक रोष प्रदर्शन किया, और उपायुक्त को मुख्य मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। अनुबंधित अनुदेशक का कहना है कि अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई तो हम आने वाली 4 तारीख को विपुल गोयल के आवास का दोबारा घेराव करेंगे। तब पर भी मांगे नहीं पूरी हुई तो हम सरकार से लड़ाई जारी रखेंगे।

सर्व अनुबंध अनुदेशक संघ हरियाणा के राज्य प्रधान सतीश ने बताया कि आज का हमारा प्रोग्राम है कि पिछले 6 सितंबर को मान्य मंत्री विपिन गोयल जी की कोठी का घेराव किया था हमारी दो मांगे है पहली मांग हमारी है वह हमें नियमित किया जाए दूसरा हमें समान काम समान एवं वेतन दिया जाए। लेकिन माननीय मंत्री जी ने सिर्फ हमें आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि, हमने सरकार को चेतावनी दी थी अगर हमारी बातें 1 नवंबर तक नहीं मानी गई इसलिए इसलिए आज हमने 1 नवंबर को काला दिवस के रूप में मनाया।



उन्होंने बताया कि, मुख्य मांग हमारी यह है कि पिछले छ: सालों से कार्यरत कर्मचा​रियों को पक्का किय जाए। हम कार्य कर रहे उसके बावजूद भी हमारे पद का रिक्त बताकर पोस्ट निकाली जा रही है। सरकार ने हमें अभी तक सातवें वेतन का भी लाभ नहीं दिया है जिससे सभी कर्मचारियों में काफी रोष है।