चमत्कारी पानी के लिए चिलचिलाती धूप में खड़े होते हैं सैंकड़ो लोग, वीडियो वायरल

6/7/2019 3:27:50 PM

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): रेवाड़ी में ट्यूबल से निकल रहा चमत्कारी पानी का वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है। उन्ही वीडियो के आधार पर दूर -दूर से बड़ी संख्या में लोग इस पानी को चमत्कारी मानकर लेने आ रहे है। मामला रेवाड़ी के गुजरीवास गाँव का है जहां पानी लेने के लिए लोगों बड़ी संख्या में मौजूद हैं और पानी लेने के लिए आहाकार मचा हुआ हैं। खेत के मालिक का कहना है की एक व्यक्ति का सुगर पानी पीने से ठीक हुआ था, जिसके बाद यह बात फैलती गई और इतनी फैली की अब बड़ी सख्या में लोग यहा आ रहे हैं।



बता दें कि दिल्ली से लगभग 90 किलोमीटर दूर रेवाड़ी जिले के गुजरीवास यह गांव है। जहां राजस्थान, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के भी लगभग सभी जिलों के लोग इस गांव में पानी लेने के लिए पहुंच रहे है। खेत में बने इस ट्युबल पर लगी भीड़ और खेत में सैंकड़ों की संख्या में खडी गाड़ियाँ इस बात का उदाहरण है की किस कदर लोग एक दुसरें से चमत्कारी पानी के किस्से सुनकर इस गाँव को तलाशते हुए यहाँ पहुँच रहे हैं।



लोगों का कहना है कि गाँव के ट्युबल का पानी गुणकारी होने के कारण जहाँ लोग बड़ी संख्या में यहाँ आ रहे है वही स्थानीय लोगों ने आपना रोजगार भी यहाँ शुरू कर दिया है। गाँव के लोग पानी भरने के लिए प्लास्टिक की कैन बेच रहे हैं। कहीं गन्ने के झूस की रेहड़ी लगी है तो कहीं आइसक्रीम बेची जा रही है। गाड़ियाँ के लिए पार्किंग बना 10 से 50 रूपए पार्किंग के लिए जा रहे है।



फिलहाल गांव के लोग और यहां आने वाले लोग भी ये मांग कर रहे है की प्रशासन पानी की जांच करा लोगों के लिए इस पानी को वितरित करने की व्यवस्था करें। जिला प्रशसन हरकत में आया है  और जिला उपायुक्त ने एडीसी की अध्यक्षता में 3 विभागों के अधिकारीयों की कमेटी बना दो दिन में रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में रिपोर्ट के बाद साफ़ होगा की चमत्कारी पानी में कितनी सच्चाई है। इस पानी में ऐसे कौन से खनिज पर्दाथ है जो लोगों को फायदा हो रह है।

Naveen Dalal