गुरुग्राम में सिटी बस सर्विस की शुरुआत, पहले रूट पर 23 बसें

9/2/2018 6:30:28 PM

गुरूग्राम(सतीश): गुरूग्राम में ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने और जाम से लोगों को राहत दिलाने के लिए आज से जीएमडीए की देख-रेख में गुरूग्राम में हाईटेक सिटी बस सर्विस की शुरूआत की गई। इन बसों को सीएम मनोहर लाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

गुरूग्राम शहर में ट्रैफिक और जाम के हालातों से हर कोई वाकिफ हैं लेकिन इस हालातों को सुधारने के लिए अब शहर में नई हाईटेक सिटी बस सेवा की शुरूआत की गई है। पहले चरण में एक रूट पर आज से 23 बसों को सडको पर उतारा गया है। ये सिटी बसें इतनी हाइटेक हैं कि इनमें ई टिकटिंग की सुविधा है। साथ ही इन बसों को जीपीएस के जरिए ऐप के साथ जोड़ा है, जिससे ऑनलाईन बसों की लोकेशन के साथ बस में सवारियों को देखा जा सकता है।



सिटी बस सर्विस के उद्घाटन के मौके पर गुरूग्राम से सांसद और केन्द्रीय राज्य मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि गुरूग्राम की ये एक लंबी मांग थी जो आज पूरी हो रही हैं। ये बसें वीकेंड पर 18 मिनट में जबकि विक डे पर 8 मिनट के अंतराल पर लोगों को मिलेंगी। जिससे गुरूग्राम में सफर करने वाले लोगों को बेहद फायदा होगा।

इन सिटी बसों को आज सीएम मनोहर लाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बस में सीएम मनोहर लाल ने स्थानीय विधायकों और सांसद के साथ सफर भी किया। सिटी बस में सफर के दौरान सीएम मनोहर लाल हीरो होंडा चौक का दौरा किया और कहा कि जहां इन बसों से गुरूग्राम वासियों को राहत मिलेगी।गुरूग्राम में आज से सिटी बस सर्विस की शुरू हो गई है, जिससे लोगों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट के साथ जाम से राहत मिलने की उम्मीद है। फिलहाल एक रूट पर शुरू हुई है, इस बस सर्विस के बाद अब लोगों को इन बसों के पूरे शहर के रूटों पर चलने का इंतजार है।  

Shivam