जल्द शुरू करें हिसार एलिवेटिड रोड का निर्माण कार्य, डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

5/29/2023 9:31:01 PM

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी) : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे हिसार में एलिवेटिड रोड के कार्य के प्रथम चरण को जल्द आरंभ करें, ताकि शहर को भारी ट्रैफिक से होने वाली परेशानियों से मुक्त किया जा सके। उन्होंने इस कार्य को चरणबद्ध तरीके से तैयार करने के निर्देश दिए। डिप्टी सीएम ने सोमवार को यहां पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हिसार में पुराने दिल्ली-हिसार-सिरसा रोड पर लोक निर्माण विभाग द्वारा करीब 8.5 किलोमीटर लंबा एलिवेटिड रोड बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह रोड सिरसा चुंगी से लेकर जिंदल फैक्ट्री के पास फ्लाईओवर तक बनेगा। इसमें सात एंट्री प्वाइंट और सात ही एग्जिट प्वाइंट होंगे। रास्ते में आने वाले सेक्टर-14, बस स्टैंड, नागोरी गेट, पुलिस लाइन एरिया, अर्बन एस्टेट, डाबड़ा चौक, मॉडल टाउन, सेक्टर 9-11 क्षेत्र में लोगों को वाहनों के जाम से निजात मिलेगी।

डिप्टी सीएम ने बताया कि इस एलिवेटिड रोड पर करीब 723 करोड़ रुपए का खर्च होने का अनुमान है। हिसार शहर के बीचों बीच ये एलिवेटिड रोड बनने से शहर में ट्रैफिक को लेकर आम लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। एलिवेटिड रोड की प्लानिंग, बजट और इसके निर्माण से संबंधित विषयों को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला अपनी निगरानी में करवा रहे हैं और अधिकारियों से इस प्रोजेक्ट पर निरंतर अपडेट लेते हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

Content Editor

Mohammad Kumail