नए बस स्टैंड का निर्माण कार्य शुरू, 23 करोड़ 30 लाख रुपए की मिली मंजूरी

7/31/2017 11:28:09 AM

बहादुरगढ़ (प्रवीन धनखड़):बहादुरगढ़ के लोगों को जल्द ही नए बस स्टैंड की सौगात मिलने जा रही है। विभागीय स्तर पर नए बस स्टैंड के निर्माण की प्रक्रिया तेजी से चल रही है और निर्माण कार्य हेतु प्रारंभिक चरण में 23 करोड़ 30 लाख रुपए की राशि मंजूर कर दी गई है। विधायक नरेश कौशिक ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ नए बस स्टैंड की साइट का दौरा किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

विधायक नरेश कौशिक ने बताया कि शहर के बीच में स्थित बस स्टैंड के साथ मैट्रो का निर्माण कार्य होने के कारण लोगों को होने वाली परेशानियों को समझते हुए भाजपा सरकार ने बाइपास के साथ लगती जमीन पर इसका निर्माण कराने की प्रक्रिया को शुरू कर दी है। इसका निर्माण कार्य शुरू करने के लिए भी हरी झंडी मिल गई है। खाली पड़ी इस जमीन पर 9 एकड़ में आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित बस स्टैंड का निर्माण होगा, जबकि 7 एकड़ क्षेत्र में रोडवेज वर्कशाप तैयार की जाएंगी। 

बता दें कि कांग्रेस सरकार ने 30 एकड़ से ज्यादा जमीन का अधिग्रहण किया था, लेकिन कुछ किसान जमीन अधिग्रहण के खिलाफ कोर्ट में चले गए जिसके कारण नया बस अड्डा अधर में लटक गया था। अब मनोहर सरकार ने कोर्ट केस से अलग बची जमीन पर ही बस अड्डा बनाने की मंजूरी दी है।