कल से 10वीं और 12वीं की परीक्षा शुरू, लागू रहेगी धारा 144

3/6/2018 3:46:51 PM

चरखी दादरी(प्रदीप साहू): जिले में 7 मार्च से 3 अप्रैल तक होने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में धारा 144 लागू रहेगी। ये आदेश डीसी अजय कुमार ने जारी किए है। इस दौरान जिले के सभी परीक्षा केन्द्रों के 200 मीटर के दायरे में यह धारा लागू रहेगी। 

कल से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षाओं के लिए प्रसासन ने नकलचियों के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। थानों में मौजूद पुलिस कर्मियों के अलावा अन्य पुलिस कर्मी भी बुलाये गए है। वहीं, सभी परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 लगा दी गई है। जो परीक्षाओं के अंत तक जारी रहेगी।

सोहना के एसडीएम सतीश यादव ने आज प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि 10वीं व 12वीं के परीक्षाओं के लिए 13 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। सभी केंद्रों पर धारा 144 लगा दी गई है। इस बार अलग से परीक्षा केंद्र में आब्जर्वर नियुक्त किये गए है।

वहीं, भिवानी बोर्ड का फ्लाइंग दस्ता व जिला द्वारा गठित की गई चेकिंग कमेटी समय- समय पर परीक्षा केंद्रों का दौरा करेंगी। पुलिस प्रसासन को सख्त हिदायत देकर नकलचियों पर नकेल कसने के लिए कहा गया है। साथ ही उन लोगों को काबू कर कार्रवाई करने के आदेश दिए गए है। जो नकल कराने के लिए परीक्षा केंद्रों पर आकर धारा 144 की अवेहलना करेंगे।