State Bank of Patiala पर ताला जड़ ग्रामीणों ने कर्मियों को बनाया बंधक

1/21/2017 1:10:30 PM

जींद:बैंकों में खातों से पैसे निकलवाने की समस्या कम नहीं हो रही है। करसिंधू गांव में स्टेट बैंक ऑफ पटियाला की शाखा में शुक्रवार को कैश लेने पहुंचे ग्रामीणों को जब बैंक कर्मचारियों ने कैश खत्म होने की बात कहीं तो ग्रामीणों ने बैंक का शटर बंद कर कर्मचारियों को बैंक के अंदर ही बंद कर दिया। जानकारी मिलने के बाद थाना प्रभारी राजकुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों के साथ बात की जिसके बाद ग्रामीण बैंक का शटर खोलने को तैयार हुए। ग्रामीणों ने बैंक कर्मचारियों पर अपने चहेतों को रुपए देने के आरोप लगाते हुए बैंक से हुई पेमैंट की जांच की मांग की। 

शटर बंद कर बैंक सामने बैठे ग्रामीण
दोहपर को बैंक में नकदी नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने बैंक के सामने एकत्रित होकर रोष जताया। सतबीर, ईश्वर, भीमा, प्रीतिम, रामपाल ने कहा कि ऐसा नहीं है कि पहली बार बैंक में कैश को लेकर किल्लत हो रही हो। नोटबंदी के बाद से बैंक खातों में जमा राशि को लेकर परेशानी हो रही है। शुक्रवार को बैंक में कैश था लेकिन इसके बाद भी ग्रामीणों को कैश न होने की झूठी बात कही गई।

उधार पर लेना पड़ रहा है सामान
उन्होंने कहा कि बैंक में कैश न मिलने से उन्हें उधार पर अपनी दिनचर्या चलानी पड़ी। रोजमर्रा के कार्य अब बिना पैसों के नहीं हो पा रहे है। कब तक वो उधार पर सामान की खरीद करेंगे। बैंकों में खातों में पैसे है लेकिन उन्हें मिल नहीं रहे हैं।