बाक्सिंग को प्रमोट करने के लिए भिवानी में करवाई जाएगी स्टेट चैंपियनशिप

8/10/2021 8:42:27 AM

भिवानी : उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य  ने बताया कि बाक्सिंग को और अधिक प्रमोट करने के लिए सितंबर माह के शुरुआत में जिला में स्टेट बाक्सिंग चैंपियनशिप करवाई जाएगी ताकि यहां के युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा निखर कर सामने आए।  

 उपायुक्त ने कहा कि जिला में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है, लेकिन उनको प्रेरित करने के लिए यहां पर बड़ी प्रतियोगिता का आयोजन करवाना जरूरी है। बैठक के दौरान ही उपायुक्त आर्य ने हरियाणा राज्य बाक्सिंग संघ के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंधू से फोन पर बात की और भिवानी में सितंबर माह के शुरु में ही बॉक्सिंग की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता करवाने को कहा। उन्होंने बताया कि स्टेट लेवल प्रतियोगिता के बाद यहां पर नेशनल लेवल की प्रतियोगिता आयोजित करवाई जाएगी, जिससे कि यहां के खिलाडिय़ों में बाक्सिंग के प्रति और अधिक क्रेज बने। 

उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों को प्रशिक्षण आदि सुविधाएं दिलवाने के लिए दानवीर सेठों से स्पोंसर करवाया जाएगा ताकि 2024 में पेरिस में होने वाले ओलंपिक खेलों में यहां के अधिक से अधिक भाग लेकर देश के लिए पदक ला सकें। इस दौरान खेल प्रशिक्षकों ने उपायुक्त आर्य को जानकारी देते हुए बताया कि यहां के युवाओं में खेलों के प्रति विशेष रूझान है। प्रतिदिन करीब आठ हजार युवा बाक्सिंग के अलावा अन्य खेलों का अभ्यास करते हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha