सीएम खट्टर व नैना चौटाला की मौजूदगी मेें राज्य मंत्री अनूप धानक ने संभाला कार्यभार(VIDEO)

11/18/2019 3:40:50 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा कैबिनेट में जजपा के विधायक अनूप धान राज्य मंत्री का पद पाने के बाद अपने कार्यालय में कार्यभार संभालने पहुंचे। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, जजपा विधायिका नैना चौटाला मौजूद रहे। राज्य मंत्री अनूप धानक का कार्यालय हरियाणा सचिवालय की आठवीं मंजिल पर कमरा नंबर 47 में स्थापित किया गया है। बता दें कि बीते शुक्रवार को सीएम मनोहर ने कैबिनेट के अन्य मंत्रियों को कार्यभार संभलवाया था, लेकिन राज्यमंत्री अनूप धानक ने उस दिन कार्यभार नहीं संभाला था।

मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अनूप धानक को बधाइयां दी और कहा कि वह प्रदेश के विकास के लिए काम करते रहेंगे। वहीं मंत्री अनूप धानक ने विश्वास जताया कि वह सरकार के साथ मिलजुल कर प्रदेश को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। अपने हलके उकलाना के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि करीब 3 दशक के बाद उकलाना हलके से कोई मंत्री बना है। ऐसे में उनकी प्राथमिकताएं इलाके का विकास भी रहेगी।

बीते शुक्रवार को हरियाणा मंत्रिमंडल के पहले विस्तार के बाद बनाए गए सभी कैबिनेट और राज्य मंत्रियों ने अपने-अपने कार्यालय में पदभार संभाला था। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने खुद जाकर सभी मंत्रियों को कुर्सी पर बैठाया और उन्हें लड्डू खिलाकर पदभार सौंपा। इससे पहले सभी मंत्रियों को सीएम कार्यालय में बुलाया गया था। वहां से सीएम एक-एक मंत्री को लेकर उनके कार्यालय पहुंचे। सबसे पहले गृह मंत्री अनिल विज को सीट पर बैठाया गया।

इन कमरों में स्थापित किए गए हैं मंत्रियों के कार्यालय
कैबिनेट मंत्री अनिल विज- आठवें फ्लोर कमरा नंबर 32
कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर - कमरा नंबर 34
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा - कमरा नंबर 49
कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह - कमरा नंबर 39
कैबिनेट मंत्री बनवारी लाल - कमरा नंबर 24
राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव - नंबर 43-सी
राज्य मंत्री कमलेश ढांडा - कमरा नंबर 31
राज्य मंत्री अनूप धानक - कमरा नंबर 47
राज्य मंत्री संदीप सिंह - कमरा नंबर 25
वहीं कैबिनेट मंत्री जयप्रकाश दलाल का कार्यालय छठे फ्लोर पर कमरा नंबर 42 में स्थापित किया गया है।

Shivam