स्टेट विजिलेंस स्पेशल यूनिट ने भ्रष्टाचार का किया भंडाफोड़, 30 लाख रुपये रिश्वत के साथ डीटीओ गिरफ्तार

10/15/2022 11:38:29 PM

यमुनानगर(सुमित): जिले में भ्रष्टाचार के बड़े खेला का भंडाफोड़ हुआ है। स्टेट विजिलेंस स्पेशल यूनिट करनाल ने यमुनानगर आरटीए विभाग के डीटीओ डॉक्टर सुभाष चन्द्र को 30 लाख रुपये की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया है। इसके साथ विजिलेंस कल डीटीओ कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी। इस मामले में विलिजेंस ने चार एजेंटों को भी गिरफ्तार कर चुकी है। साथ ही एजेंटों से 36 लाख 15 हजार रुपये बदामद किया गया। अभी तक विजिलेंस कुल 66 लाख 15 हजार रुपये बरामद कर चुकी है।

मिली जानकारी के मुताबिक ओवरलोड वाहनों की एवज में प्रति हरियाणा नंबर की गाड़ियों से 10 हजार और बाहरी राज्यो के वाहनों से 15 हजार रुपये हर महीने लिए जाते थे। करनाल विजिलेंस टीम को ओवरलोड वाहन निकालने के लिए मंथली लेने की शिकायत उत्तर प्रदेश के शामली निवासी ट्रांसपोर्टर ने दी थी। जिसमें कहा गया था कि डीटीओ डा. सुभाष चंद्र व एक अन्य कर्मी दलालों के माध्यम से ओवरलोड वाहनों को निकलवाने के लिए मंथली ले रहे हैं। उनसे भी 50 हजार रुपये की मांग की जा रही है।

जिसके बाद टीम ने 9 अक्टूबर को शिकायतकर्ता से 40 हजार रुपये लेते पंसारी बाजार निवासी अंकित व उसके साथी लवली को पकड़ा था। इसके बाद बाइपास रोड़ से गांधीधाम कालोनी निवासी नीरज को पकड़ा गया। आरोपियों के पास से नौ लाख 15 हजार रुपये बरामद किए गए। इनमें से लवली को न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। जबकि अंकित व नीरज को तीन दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी। उनसे पूछताछ के बाद एक अन्य दलाल संदीप को गिरफ्तार किया गया। जिसे शनिवार को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया। उससे 27 लाख रुपये की रिकवरी की गई है। अब टीम को बड़े खुलासे होने की उम्मीद है। विजिलेंस इंस्पेक्टर सचिन ने बताया ने डीटीओ को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। जिससे यह पता चल सके कि बंदरबांट कहां-कहां चल रही थी। 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Ajay Kumar Sharma