फरीदाबाद नगर निगम में हुए भ्रष्टाचार की जांच करेगी स्टेट विजीलेंस: गृह मंत्री

12/3/2021 9:58:02 AM

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा के गृह एवं शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज ने राज्य चौकसी ब्यूरों को नगर निगम, फरीदाबाद के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा किए गए भारी-भरकम भ्रष्टाचार के संबंध में जांच करने के आदेश दे दिए दिए हैं। 

विज ने बताया कि इस मामले की जांच राज्य चौकसी ब्यूरो से करवाने की अनुमति मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा दे दी गई है। उन्होंने बताया कि उनके पास गत दिनों फरीदाबाद एनआईटी की जवाहर कालोनी के निवासी राजेन्द्र सिंह ने फरीदाबाद नगर निगम में तैनात जेडटीओ रतन लाल रोहिल्ला, सहायक महेन्द्र कुमार व संजय कुमार के अलावा क्लर्क नरेश कुमार ने अपने कार्यकाल के दौरान भारी-भरकम भ्रष्टाचार करके संपति अर्जित की है और जिससे नगर निगम के राजस्व में भारी हानि हुई हैं। उन्होंने बताया कि इस नुकसान व इन अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा अनाधिकृत तरीके से कमाई हुई संपति की जांच के लिए उनके द्वारा राज्य चौकसी ब्यूरों को इस मामले की जांच के लिए आदेश दिए गए हैं ताकि दूध का दूध व पानी का पानी हो सकें। 

उल्लेखनीय है कि इस मामले में फरीदाबाद नगर निगम के आयुक्त द्वारा पहले एक जांच नगर निगम, फरीदाबाद के तत्कालीन अतिरिक्त नगर निगम आयुक्त इंद्रजीत कुल्हेरिया द्वारा करवाई गई थी, जिसमें यह कहा गया था कि इन अधिकारियों व कर्मचारियों के विरूद्व लगाए गए आरोप आधारहीन व मनगढ़त हैं और इन अधिकारियों व कर्मचारियों के कार्यकाल के दौरान किसी भी प्रकार की अनिमितत्ताएं नहीं की गई हैं और इन अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपना कार्य ईमानदारी से किया है, परंतु इस जांच से हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने इस मामले की जांच राज्य चौकसी ब्यूरों से करवाने के लिए निर्देश उच्च अधिकारियों को दिए। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 

Content Writer

Isha