सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ 16-17 अक्तूबर को प्रदेशव्यापी हड़ताल

10/10/2018 12:05:19 PM

हिसार(विनोद सैनी): हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों ने तालमेल कमेटी के आह्वान पर प्रस्तावित 16-17 अक्तूबर की हड़ताल की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। यह बात आज हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन सम्बंधित सर्व कर्मचारी संघ राज्य प्रधान इन्द्र सिंह बधाना व महासचिव सरबत सिंह पूनियां ने यूनियन कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पत्रकारों से बातचीत में कही। बधाना ने कहा कि पिछले साल 13 अप्रैल, 13 मई व 13 जुलाई को परिवहन मंत्री से हुई बातचीत में प्राइवेट रुट परमिट देने की पोलिसी रद्द करने व विभाग में प्रति वर्ष 1000 सरकारी बसें शामिल करने का समझौता हुआ था। 

उन्होंने कहा कि सरकार ने समझौते को रद्दी की टोकरी में डालकर किलोमीटर स्कीम के तहत 720 प्राइवेट बसें ठेके पर लेने का निर्णय करके जले पर नमक छिड़कने का काम किया है। प्रदेश की जनता व कर्मचारियों की मांग सरकारी बसें बढ़ाने की है तो सरकार प्राइवेट बसें ठेके पर लेने की हठधर्मिता क्यों कर रही है?  विभाग में सरकारी बसें नहीं आएंगी तो स्थाई रोजगार के अवसर समाप्त हो जाएंगे व छात्र-छात्राओं एवं जनता को मिल रही रियायती व निशुल्क सुविधा समाप्त हो जाएगी। 

उन्होंने कहा जब रोडवेज कर्मचारी प्राइवेट बसें ठेके पर लेने का विरोध करते हैं तो सरकार कर्मचारियों पर एस्मा जैसा काला कानून लागू करके व कर्मचारियों को निलंबित करके घोर अलोकतांत्रिक कदम उठा रही है, जिस कारण कर्मचारियों में भारी रोष है। अगर सरकार जनता को बेहतर व सुरक्षित परिवहन सेवा देना चाहती है तो विभाग में 14 हजार सरकारी बसें शामिल करें।

ताकि 84 हजार बेरोजगारों को रोजगार मिल सके। हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी नेताओं ने जोर देकर कहा कि सरकार ठेके पर बसें लेने का निर्णय रद्द करे व एस्मा हटाए। अन्यथा कर्मचारी दमनकारी नीतियों की परवाह नहीं करते हुए 16-17 अक्तूबर को प्रदेश में रोडवेज पूर्ण चक्का जाम कर हड़ताल करेंगे। 

Rakhi Yadav