जिले में बढ़ रहा चोरियों का ग्राफ, ASI के घर से नकदी सहित लाखों के जेवरात चोरी

5/4/2017 2:35:32 PM

समालखा(राकेश):इलाके में चोरी की वारदातें किस कदर बढ़ती जा रही हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जब बीती रात को गांव मनाना में सरकारी स्कूल के नजदीक चोरों ने हरियाणा पुलिस में एक ए.एस.आई. के मकान से 1 लाख 10 हजार रुपए की नकदी सहित करीब 7 लाख रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवरात व अन्य सामान चोरी कर ले गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मुआयना कर जांच शुरू कर दी। वहीं सूचना पाकर एफ.एस.एल. की टीम ने मौके पर पहुंचकर नमूने एकत्रित किए।

उल्लेखनीय है कि इलाके में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं। आए दिन चोरों द्वारा कभी मकानों तो कभी दुकानों को अपना निशाना बनाया जा रहा है लेकिन पुलिस मात्र इन मामलों में मुकद्दमा दर्ज करने तक ही सीमित रह गई है। आए दिन शहर व गांव में चोरी होने के मामले प्रकाश में आने से पुलिस गश्त पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। बीती रात को भी चोरों ने गांव मनाना में हरियाणा पुलिस के ए.एस.आई. के मकान को निशाना बनाते हुए नकदी सहित करीब 7 लाख रुपए कीमत के जेवरात चोरी कर घटना को अंजाम दिया। गांव मनाना वासी हरियाणा पुलिस के ए.एस.आई. जगत सिंह ने बताया कि वहरात की ड्यूटी करने के लिए सोनीपत चला गया। अगले दिन सुबह के समय उसकी पत्नी ने घर में चोरी होने की सूचना दी।

सूचना मिलते ही जब वो मौके पर पहुंचा, तो देखा कि मकान के नीचे वाले एक कमरे का ताला टूटा हुआ है। जैसे ही उसने कमरे के अंदर प्रवेश किया, तो पाया कि गोदरेज के संदूक का ताला टूटा है और उसमें रखी 1 लाख 10 हजार रुपए की नकदी, सोने में 5 जोड़ी बाली, 3 सोने की अंगूठी, 1 गले का हार, 1 चेन का सैट, 3 जोड़ी पाजेब, एक मंगलसूत्र व चांदी के सिक्के आदि सामान गायब हैं। ए.एस.आई. ने बताया कि उनको पथरी की शिकायत है। 4-5 दिन के अंदर आप्रेशन करवाने के लिए राशि रखी थी। रात्रि के समय उनकी पत्नी व बेटी मकान के ऊपर वाले कमरे में सो गए। देर रात को चोर मकान की बगल में खाली प्लाट से सीढ़ी लगाकर दीवार फांदकर मकान के अंदर घुस आए। चोरों ने 1 लाख 10 हजार रुपए की नकदी सहित करीब 7 लाख रुपए कीमत के सोने व चांदी के जेवरात के अलावा अन्य सामान चोरी कर लिया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मुआयना कर जांच शुरू कर दी है।