फाइव स्टार होटल भी नहीं सुरक्षित, शादी समारोह में 80 लाख की ज्वेलरी चोरी(video)

11/26/2017 5:19:08 PM

गुरुग्राम(सतीश राघव): नोएड़ा के एक परिवार को गुरुग्राम के फाइव स्टार होटल में अपनी बेटी की शादी करना काफी महंगा पड़ा। होटल में अज्ञात लोगों ने इस परिवार की करीब 80 लाख रुपए की ज्वैलरी व नकदी पर हाथ साफ कर लिया। पीड़ित परिवार ने होटल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए समय रहते सीसीटीवी फुटेज आदि की जांच नहीं करवाने का आरोप लगाया है।  हैरानी की बात तो ये है कि पुलिस ने शिकायत के बावजूद होटल प्रबंधन का नाम एफआईआर में भी शामिल नहीं किया। 

नोएडा में रहने वाले भूषण साहवने ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने अपनी भतीजी की शादी के लिए दिल्ली- गुरुग्राम बॉडर्र पर स्थित द लीला होटल का बॉलरूम बुक किया था। शादी के दिन जब परिवार के लोग होटल में मौजूद थे तो उनके पास वर व वधू दोनों पक्षों की ज्वैलरी और काफी कैश एक काले रंग के बैग में मौजूद था। उनके अनुसार वह आने वाले रिश्तेदारों की आवगभत में लगे थे तो इसी दौरान ज्वेलरी और कैश का बैग सोफे पर रख दिया और पास ही खड़े हो गए। 

पीड़ित की माने तो पलक झपकते जी अज्ञात व्यक्ति ने बैग पर हाथ साफ कर लिया। जब उनकी निगाह पड़ी तो वहां बैग नहीं देखकर उनके पैरों तले की जमीन निकल गई। उनके अनुसार उन्होंने इसके बारे में तुरंत होटल क्रू के सदस्यों को सूचना दी। उनका आरोप है कि सूचना देने के काफी देर बाद होटल की सिक्यूरिटी टीम के सदस्य मौके आए तथा उनका व्यवहार बेहद गैर जिम्मेदाराना था। उन्होंने आरोप लगाया कि होटल प्रबंधन ने काफी देर प्रयास के बाद सीसीटीवी फुटेज दिखाई। जिसमें बैग उठाने वाला शख्स तो दिखाई दे रहा है लेकिन उसका चेहरा नहीं दिख रहा। उन्होंने आरोप लगाया कि होटल में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे भी कम लगाए हुए हैं। पुलिस को दी शिकायत में भूषण ने होटल प्रबंधन भी गंभीर आरोप लगाए हैं। इस मामले में पुलिस ने पीड़ित की ओर से शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।