स्कूल का ताला तोड़कर उड़ाई नकदी अौर लैपटाप, CCTV में कैद वारदात(Video)

12/1/2017 2:06:41 PM

समालखा(अरविंद कुमार): समालखा के देहरा स्थित आदर्श पब्लिक सी. सै. स्कूल में प्रचार्य के पिता रणधीर सिंह को बंधक बनाकर चोरी की। चोरों ने ताला तोड़कर 5 हजार की नकदी, लैपटॉप, एलईडी सहित जरूरी दस्तावेज अौर चैकबुक चुरा लिए। इतना ही नहीं चोरों ने सारे सबूत मिटाने के लिए स्कूल के कमरे, बरामदे अौर कैंपस में लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए लेकिन वे डीवीआर से छेड़छाड़ करना भूल गए। चोरों के कैमरा तोड़ने से पहले की सारी हरकत फुटेज में आ गई है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद स्कूल मालिक अौर स्टाफ से पूछताछ की अौर सीसटीवी को भी कब्जे में ले लिया है। 

स्कूल के पिछले गेट का ताला तोड़कर अंदर घुसे चोर
स्कूल प्रबंधक समिति के पदाधिकारी सुरेश डिकाडाला, जसबीर सिंह जौरासी, रमेश देहरा सहित प्राचार्य सतीश सिंह के पिता रणधीर ने बताया कि डिकाडला रोड पर उनका स्कूल है। स्कूल भवन के ऊपर कॉलेज चलता है। रणधीर सिंह स्कूल व कॉलेज की देख-रेख के लिए रात में यहां रहते हैैं। रात 11 बजे वह मेनगेट के पास बने कमरे में सो रहा था। 12.56 बजे के करीब स्कूल के पिछले गेट का ताला तोड़कर चोर अंदर घुसे। उन्होंने सबसे पहले रणधीर के कमरे की कुंडी बाहर से बंद की। उसके बाद परिसर, बरामदे, कमरे आदि जगहों पर लगे कैमरों को तोड़ा फिर प्राचार्य दफ्तर में ताला तोड़कर अंदर घुसे। अलमारी और मेज के दराज में रखे 1,05,000 नगदी, लैपटाप, एलईडी, चैकबुक और संस्थान के जरूरी दस्तावेज अपने साथ ले गए।

रात दो बजे के करीब चला पता
रात दो बजे के करीब जब रणधीर सिंह शौच के लिए उठे तो बाहर से गेट बंद मिला। उन्होंने सुरेश डिकाडला को फोन पर गेट खोलने के लिए बुलाया। सुरेश और उसके बेटे ने कुंडी खोलकर उन्हें बाहर निकाला। रणधीर सिंह की नजर प्राचार्य रूम पर पड़ी तो उसका गेट खुला मिला फिर तीनों को चोरी का एहसास हुआ। उन्होंने पूरे स्कूल की छानबीन की।

सीसीटीवी में साफ नजर आ रहे चोर
चोरों द्वारा कैमरों को तोड़ने के बावजूद उनकी हरकत डीवीआर में कैद हो गई। सुबह में पुलिस की उपस्थिति में जब उसकी फुटेज देखी गई तो पता चला कि उन्होंने एक घंटे के अंदर ही वारदात को अंजाम दिया। 12.56 में घुसने के बाद वे दो बजे से पहले वहां से निकल गए। उसके स्कूल में घुसने, कुंडी लगाने और प्राचार्य रूम के ताले तोड़ने से लेकर कैमरे तोड़ने की घटना सीसीटीवी में कैद है। स्कूल स्टाफ का दावा है कि चोर को उन्होंने लगभग पहचान लिया है। किसी निर्दोष को सजा नहीं मिले इसके लिए उसकी तसल्ली करनी शेष है। जांच अधिकारी सतपाल सिंह कहते हैैं कि शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही चोर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।