शर्मनाक हरकत:पति-पत्नी में रोड़ा बन रहे मासूम को मिली खौफनाक सजा

8/19/2017 2:05:32 PM

यमुनानगर(सुमित अोबरॉय):यमुनानगर के अौरंगाबाद में एक सौतेले बाप ने अपने ही 5 साल के बेटे को मौत के घाट उतार दिया। जिसके बाद मासूम के शव को पोल्ट्रीफार्म के पीछे खेतों में फेंक दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस बच्चे के शव को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर आरोपी पिता की तलाश शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार नेपाल मूल का विजय यहां गांव औरंगाबाद में एक पोल्ट्री फार्म पर काम करता है। वह शराब पीने का आदी है, जिसके चलते आए दिन पत्नी के साथ मारपीट करता था। आखिर पत्नी छोड़कर चली गई तो विजय ने दूसरी शादी कर ली।

मनीष की मां ने भी 4 महीने पहले ही विजय से शादी की थी। इसके बाद भी विजय की आदत नहीं सुधरी, वह अक्सर अपनी दूसरी पत्नी से भी झगड़ा करता रहता था। विजय उसके और उसकी पत्नी के बीच 5 साल के मासूम को कांटा समझता था। जिसके कारण वह बच्चे से भी मारपीट करता था।  

पोल्ट्रीफार्म में काम करने वाले दूसरे कर्मचारियों ने बताया कि रात को विजय करीब 1:00 बजे अपने बच्चे को पोल्ट्री फार्म से उठाकर ले गया और एक बोरी में बच्चे के कपड़े भी थे जो उसने जला दिए और खेतों में जाकर बच्चे का मर्डर कर दिया। पहले भी उसने दो बार ऐसा करने की कोशिश की लेकिन सबने उसको समझाया था कि बच्चे को मत मार लेकिन इस बार उसने बच्चे को खत्म कर दिया।

बताया जा रहा है कि विजय ने 5 साल के अपने बेटे मनीष को मारने की योजना बनाई और देर रात बच्चे को पहले पीटा यहां तक कि उसकी बाजुएं भी तोड़ डाली। जिसके बाद उसे खेतो में फेंक दिया और उसके कपड़े भी मौके पर जला दिए। पड़ोसियों ने जब खेत से आग की लपटे देखी तो लोग वहा दौड़कर पहुंचे। कुछ कपड़े जला रहे विजय से पड़ोसियों ने बच्चे के बारे में पूछा तो उसने कुछ नहीं बताया। बाद में पता चला कि विजय ने बच्चे की गला दबाकर गन्ने के खेत में ही हत्या कर दी और शव को खुर्द-बुर्द करने के लिए आग भी जला ली थी। राजू और अन्य पड़ोसियों के मुताबिक भीड़ ने विजय के पकड़कर इस मामले की सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने रात को ही शव कब्जे में लेने के बाद विजय को भी हिरासत में ले लिया। 

यमुनानगर के एस.एच.ओ. थाना सदर गुरमेल सिंह का कहना है कि विजय ने गन्ने के खेत के बीच में ले जाने के बाद मनीष का मुंह तब तक जमीन में दबाए रखा, जब तक उसकी मौत न हो गई। इसके अलावा कुछ कपड़े भी वह पहले से ही अपने साथ लेकर खेतों में पहुंचा था। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाते हुए आरोपी विजय के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।