मासूम की हत्या में सौतेली मां व पिता गिरफ्तार, बच्ची के सीने पर पैर रखकर किया था मर्डर

10/6/2019 10:20:59 AM

हथीन (ब्यूरो): कलयुगी बेरहम सौतेली मां व पिता ने 29 सितम्बर को डेढ़ साल की बच्ची के सीने पर पैर रखकर उसकी हत्या कर दी, दो दिन शव को घर में छुपाए रखने के बाद जब बदबू होने लगी तो शव को नहर में फैंकने का प्लान बना लिया।  एक अक्तूबर को सुबह करीब तीन बजे बच्ची की सौतेली मां व पिता ने शव को कंबल व नाइटी में लपेटकर बैग में रखा और नहर में फैंकने के लिए गए, लेकिन कुत्तों ने जब भौंकना शुरू कर दिया तो गली के नुक्कड़ पर बैग रखकर फरार हो गए। पुलिस ने शनिवार को दोनों को रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया।

डीएसपी यशपाल खटाना ने शनिवार को प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए बताया कि एक अक्तूबर को सुबह पुलिस को सूचना मिली कि शेखपुरा मोहल्ले में गली के नुक्कड़ पर बैग में एक बच्चे का शव पड़ा हुआ है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और बैग में देखा तो उसमें करीब डेढ़ वर्ष की बच्ची का शव था। शव कंबल व नाइटी में लिप्टा हुआ था। पुलिस बैग में मिली नाइटी के आधार पर ही बच्ची के हत्यारों तक पहुंची। डीएसपी ने बताया कि जिला देवरीया निवासी दलीप शेखपुरा मौहल्ले में किराए के मकान में रहता है और कारपेंटर का काम करता है।

डेढ़ वर्ष पूर्व दलीप की पत्नी पुष्पा ने बच्ची को जन्म दिया, लेकिन जन्म देने के तुरंत बाद पुष्पा की मौत हो गई। पुष्पा की मौत के एक-दो माह बाद ही दलीप ने अपनी किसी रिस्तेदारी की रितू नामक लड़की से लव मैरिज कर ली। शादी के बाद रितू ने एक बच्चे को जन्म दिया। जो फिलहाल चार माह का बताया गया है। 


दलीप की दूसरी पत्नी रितू उसकी पहली पत्नी की डेढ़ वर्ष की बच्ची जुही से नफरत करती थी और रोजाना मारपीट करती थी।  डीएसपी ने बताया कि पूछताछ में दलीप ने बताया कि उसने व उसकी दूसरी पनी ने 29 सितम्बर को जुही के सीने पर पैर रखकर दिया, जिससे जूही की मौत हो गई। जुही की मौत के बाद 29 व 30 सितम्बर को शव को कंबल में लपेटकर घर में ही रखा, लेकिन जब बदबू होने लगी तो दोनो ने शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाई और योजना अनुसार दोनों एक तारीख को शव को गली के कोने पर रखकर फरार हो गए।

Isha