धुलेंडी पर हुड़दंग : कहीं हुआ पथराव तो कहीं बजे लठ, 18 घायल

3/9/2023 5:31:16 PM

सोहना (सतीश कुमार राघव) : धुलेंडी के त्योहार पर शांति व्यवस्था बनाएं रखने व उपद्रवियों से निपटने के लिए भले ही अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई हो लेकिन जिला प्रशासन के दावों की पोल उस समय खुल गई जब सोहना के नागरिक अस्पताल में एक के बाद एक 18 लोग आपस मे झगड़ा करने के बाद उपचार के लिए पहुँचे। जिनकी गंभीर हालत को देखते हुए सभी घायलों का प्राथमिक उपचार करने के बाद उन्हें एक्सरा एडवाइस और हैंड इंजरी के कारण गुरुग्राम के लिए रेफर कर दिया गया।

नागरिक अस्पताल में ईलाज कराने पहुंचे भोंडसी थाना के गांव रिठौज निवासी का झगड़ा उस समय हुआ जिस समय एक युवक को जबरन पकड़ कर पहले तो पानी मे डाल दिया और विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई। इस झगड़े में एक महिला सहित 7 लोग घायल हुए हैं। जिनकी जानकारी भोंडसी थाना पुलिस को दी गई है। अभी तक इस मामले में भोंडसी पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नही की गई है। उक्त झगड़े के बारे में जब भोंडसी थाना के मुंशी से बात की गई तो उन्होंने तो यहां तक दावा ठोक दिया कि पूरे थाने के अंदर कहीं झगड़ा ही नहीं हुआ। अब इसे थाने के मुंशी की लापरवाही कहें या फिर थाना क्षेत्र के अंदर घटित होने वाली वारदातों के बारे में जानकारी नहीं होना।

एक वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है जहां पर एक युवक को पकड़ कर करीब आधा दर्जन लोगों ने ईंट पत्थरों से मार-मार कर अधमरा कर दिया। जो फिलहाल दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है। वहीं तीसरा मामला सोहना की शिव कालोनी वार्ड नंबर पाँच में गाड़ी खड़ी करने को लेकर हुआ। जहाँ पर दोनों तरफ से चार लोग घायल हुए हैं। जिनमें अधिवक्ता भी शामिल हैं।

वहीं इस मामले में सोहना सिटी थाना पुलिस ने एक पक्ष के खिलाफ रास्ता रोककर मारपीट करने का मुकदमा दर्ज किया है तो दूसरे पक्ष की तरफ से मुकदमा दर्ज कराने के लिए सोहना बार के अधिवक्ता अदालत में धरने पर बैठे हुए हैं। इन घटनाओं से साफ जाहिर होता है कि जिला प्रशाशन द्वारा धुलेंडी के त्योहार पर शांति व्यवस्था बनाए रखने व उपद्रवियों से निपटने के लिए तैनात किए गए अतिरिक्त पुलिस व्यवस्था के वायदे सिर्फ हवाई साबित हुए हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Gourav Chouhan