अवैध कालोनी तोडऩे गए प्रशासनिक दस्ते पर पथराव, जेसीबी चालक सहित दो घायल

2/24/2021 7:54:15 PM

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ में गैरकानूनी ढंग से विकसित की जा रही एक अवैध कालोनी पर जब पीला पंजा चला तो वहां पर मौजूद लोगों ने प्रशासनिक दस्ते पर पथराव कर दिया। इस पथराव से जहां जेसीबी मशीन का शीशा टूट गया, वहीं चालक के मुंह पर काफी गहरी चोट आई है। उसके अलावा एक अन्य भी घायल हुआ है। घायलों को उपचार के लिए बहादुरगढ़ के सरकारी अस्पताल भेजा गया है। 

बता दें कि जिला प्रशासन के पास शिकायत थी कि बहादुरगढ़ के झज्जर रोड़ पर पांच एकड़ में एक कालोनाईजर अवैध तरीके से कालोनी विकसित कर रहा है। उसने अनेक भोले-भाले लोगोंं को इस मकडज़ाल में फांस रखा है। इसी शिकायत पर जिला प्रशासन हरकत में आया। 



आज बुधवार को जिला योजनाकार कर्मियों के साथ प्रशासनिक दल का एक दस्ता मौके पर जेसीबी मशीन लेकर पहुंचा था। पुलिस बल को भी बुलाया गया था। लेकिन जैसे ही प्रशासनिक दस्ते ने अवैध कालोनी को तोडऩे की कार्रवाई अमल में लाई तो एकाएक प्रशासनिक दस्ते व जेसीबी मशीन पर वहां मौजूद लोगों ने पथराव करना शुरू कर दिया। 

लोगों द्वारा विरोधस्वरूप की गई पथराव की इस कार्रवाई में जेसीबी मशीन का शीशा टूट गया, वहीं जेसीबी चालक के मुंह पर भी लगे पत्थर की वजह से चोट आई है। हमले में जेसीबी चालक व एक अन्य को उपचार के लिए शहर के ही अस्पताल में भेजा गया है। घटना के बाद से कालोनाईजर व पथराव करने वाले अन्य लोग मौके से फरार हो गए। वहीं मौके से पुलिस ने पथराव में ही शामिल तीन लोगों की गिरफ्तारी की है। 



उधर मामले की सूचना मिलने के बाद एसडीएम व डीएसपी मौके पर पहुंचे। मौके पर भारी पुलिस बल को भी बुलाया गया। बताया यह भी गया है कि मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों के साथ भी वहां के लोगों द्वारा बदसलूकी की गई है। इस अवैध कालोनी में सीवरेज लाईन तक डाल दी गई है, लेकिन प्रशासन इसे अवैध मानकर इस पर तोड़-फोड़ की कार्रवाई कर रहा है।

एसडीएम हितेन्द्र शर्मा ने जहां इस मामले में पथराव करने वाले तीन लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है, वहीं अवैध कालोनी में ही बनी हुई दो इमारतों को भी सील किए जाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि जो लोग पथराव में शामिल हैं, उन सभी की विडियो हमारे पास है। उनकी पहचान किए जाने के बाद उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Shivam