कार्यकर्ताओं की खींचतान से तनावपूर्ण रहा माहौल

5/20/2019 8:17:23 AM

फरीदाबाद(महावीर): लोकसभा चुनावों में पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव असावटी के बूथ नं 88 पर फर्जी मतदान के कारण चुनाव आयोग के आदेश पर रविवार को पुन: मतदान करवाया गया। कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुए इस मतदान में कांग्रेसियों व भाजपाइयों के बीच तीखी नोक-झोंक के कारण माहौल तनावपूर्ण तो अवश्य बना परंतु पुलिस प्रशासन की सख्ती से इस पर काबू पा लिया गया। मतदान दौरान कांग्रेस प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना जब मौके पर पहुंचे तो उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े करते हुए सीधे तौर पर पुलिस व सरकार की कार्यशैली को कटघरे में खड़ा कर दिया।

पुन: मतदान को लेकर असावटी गांव आज चर्चा का केंद्र बना रहा। एक तरफ जहां बड़ी संख्या में फोर्स तैनात थी वहीं जिला प्रशासन के अधिकारी भी पूरे मतदान की हर गतिविधि पर नजर रखे रहे। इसके साथ-साथ राजनीतिक दलों के लोगों व मीडिया पर भी प्रशासन की कड़ी नजर थी। भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं में तनाव पैदा होते देख पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर चलता कर दिया लेकिन इसके बावजूद भाजपा के लोग मोदी जिंदाबाद के नारे लगाते रहे जिस पर कांग्रेस प्रत्याशी अवतार भड़ाना की आपत्ति के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई।

इस बार रविवार को हुए पुन: मतदान के लिए मतदाताओं के बाएं हाथ की उंगली पर निशान लगाया गया क्योंकि दाएं हाथ की उंगली पर पहले ही निशान लगाया जा चुका था। भाजपा की तरफ से भाजपा प्रत्याशी व अन्य नेताओं ने पुन:मतदान वाले बूथ से दूरी बनाए रखी। पुन: मतदान को लेकर महिलाओं में खासी उत्सुकता देखी गई। ऐसे भी अनेक लोगों ने मतदान किया जिन्होंने पहले मतदान नहीं किया था। 

kamal