आवारा कुत्तों ने 26 भेड़ की ली जान, परिवार को लाखों का नुकसान

6/26/2018 4:55:25 PM

नूंह (एेके बघेल): नूंह जिले के गौधोला गांव की गलियों में घूम रहे आदमखोर कुत्तों ने एक गरीब परिवार की हंसती-खेलती जिंदगी में दु:खों का पहाड़ खड़ा कर दिया। जब कुरैशी परिवार गहरी नींद में सोया था तो रिवाड़े में बंधी 45 भेड़ों में से 26 को कुत्तों ने नोंच-नोंच कर मार दिया। कुरैशी परिवार इन्हीं भेड़ों से अपने परिवार की गुजर-बसर कर रहा था। आदमखोर कुत्तों ने परिवार को लाखों का नुकसान पहुंचाया है।

इससे पहले भी आदमखोर कुत्ता इस परिवार की आधा दर्जन भेड़ों को मार चुके हैं। भेड़ का मालिक हनीफ कुरैशी और उनकी पत्नी इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। गांव वालों को जब सुबह घटना का पता चला तो उन्होंने कुत्तों को भगा दिया। परिवार 2 लाख रुपए से अधिक का नुकसान बताकर कुत्तों को पकड़वाने की गुहार लगा रहा है। 

गौधोला गांव में आदमखोर कुत्तों का झुंड सिर्फ मवेशियों पर ही हमला नहीं करता बल्कि इंसानों पर भी हमला करने से नहीं चूकता। कुत्तों ने गांव के कई लोगों को अस्पताल पहुंचाया है। गरीब परिवार को आदमखोर कुत्तों ने आर्थिक रूप से बड़ा झटका दिया। पीड़ित परिवार पशुपालन विभाग के पास उम्मीद लेकर गया लेकिन उन्होंने दो टूक मना कर दिया कि पशुपालन विभाग उनकी कोई मदद नहीं कर पाएगा। 

Nisha Bhardwaj