रोजगार बचाने के लिए रेहड़ी वाले बच्चों और महिलाओं के साथ धरने पर बैठे, हवन यज्ञ भी किया

11/21/2020 9:35:25 PM

पानीपत (सचिन शर्मा): नई अनाज मंडी में सब्जी मंडी शिफ्टिंग के बाद सैकड़ों की संख्या में रोजगार गवा चुके रेहड़ी फड़ी वाले लगातार जहां 5 दिन से धरने पर बैठे हैं, तो आज इसी कड़ी में अपने मां बाप के रोजगार जाने से परेशान उनके छोटे छोटे बच्चों ने भी धरना स्थल पर पहुंचकर उनकी मांगों का समर्थन किया और भूख हड़ताल पर बैठ गए। 



भूख हड़ताल पर बैठे बच्चों ने सरकार व प्रशासन से उनके मां बाप का रोजगार वापस देने की मांग की। उन्होंने कहा कि रोजगार जाने से न तो स्कूलों की फीस भरी जा रही है, साथ ही अब उनके खाने के भी लाले पड़ने शुरू हो गए हैं। वही इस मौके पर आज धरने पर बैठे मासाखोरों समेत रेहड़ी फड़ी वालों ने शहर के जनप्रतिनिधियों की कुम्भकर्णी नींद जगाने व जनप्रतिनिधियों को सद्बुद्धि देने के लिए हवन यज्ञ का भी आयोजन किया। 



इस दौरा मसाखोर संसार सिंह ने सरकार व प्रशासन से झोली फैलाकर उनका रोजगार वापस देने की भीख मांगी। संसार सिंह ने कहा कि उन्हें मंडी शिफ्टिंग से कोई ऐतराज नहीं है, लेकिन सैकड़ों लोगों के रोजगार को बचाने के लिए सरकार व प्रशासन को इसे मिनी मंडी बना दिया जाना चाहिए। ताकि इन लोगों का भी रोजगार चलता रहे और ये भी अपने परिवार का लालन पोषण कर सकें।

vinod kumar