पिता को दवा दिलाने जा रहे स्ट्रेंथ लिफ्टिंग के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी की हादसे में मौत, जीत चुके है कई मेडल

4/29/2021 12:35:58 PM

भिवानी: हरियाणा के भिवानी में गांव ढाणी टोडा के पास बुधवार दोपहर पेड़ से बोलेरो टकराने के कारण स्ट्रेंथ लिफ्टिंग के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी दिनेश गर्ग की मौत हो गई, जबकि उनके पिता और चालक घायल हो गए। दिनेश अपने पिता को दवा दिलाने हिसार जा रहे थे। घायलों को भिवानी के जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

जानकारी के अनुसार दिनेश गर्ग  की बोलेरो गाड़ी गांव ढाणी टोडा के पास पहुंची तो चालक साहिल अचानक संतुलन खो बैठा और गाड़ी पलटते हुए सड़क किनारे पेड़ से जा टकराई। इस हादसे में तीनों घायल हो गए।   तीनों को लोहारू के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने दिनेश गर्ग को मृत घोषित कर दिया, जबकि दोनों घायलों को भिवानी जिला सामान्य अस्पताल में रेफर कर दिया गया।  


गौर रहे कि दिनेश गर्ग लोहारू स्पोर्ट्स क्लब जिम के सदस्य थे और स्ट्रेंथ लिफ्टिंग में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने कई मेडल जीते थे। दिनेश ने वर्ष 2019 में उदयपुर में आयोजित नेशनल स्ट्रेंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप में एक रजत और कांस्य पदक जीता था। वर्ष 2020 में थाइलैंड में आयोजित वर्ल्ड स्ट्रेंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप में 83 किलोग्राम भार वर्ग में एक स्वर्ण पदक, 2021 में पश्चिम बंगाल में आयोजित नेशनल स्ट्रेंथ लिफ्टिंग की मास्टर कैटेगरी में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। इसके अलावा दिनेश गर्ग ने हरियाणा स्टेट पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Isha