हरियाणा के इस जिले में मास्क ना लगाने पर बरती जाएगी सख्ती, कोरोना को लेकर प्रशासन गंभीर

punjabkesari.in Monday, Apr 25, 2022 - 08:32 PM (IST)

गुरुग्राम(मोहित): कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। जिसको लेकर अब हरियाणा के कई जिलों में सख्ती बरती जा रही है। इसी कड़ी में अब गुरुग्राम में प्रशासन कि ओर से साफ आदेश जारी हुए हैं कि मास्क ना लगाने वालों पर सख्ती बरती जाएगी।

दरअसल, केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला की अध्यक्षता में एनसीआर क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे उपायों को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बुलाई गयी थी।इस समीक्षा बैठक में उपायुक्त यादव ने गुरुग्राम जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए किए प्रबंधों से अवगत करवाया।

समीक्षा बैठक की शुरुआत में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने की। इस दौरान उन्होंने वीकली केस, वीकली डेथ, वीकली पॉजिटिविटी, वीकली टेस्ट व प्रतिदिन आने वाले केसों का जिक्र करते हुए कहा कि हमें समय रहते कोरोना संक्रमण के प्रसार को ध्यान में रखते हुए थ्री टी यानी टेस्ट, ट्रैक व ट्रीट के नियम पर आगे बढ़ना होगा।

वहीं उपायुक्त ने कहा कि गुरुग्राम में कोरोना के बढ़ते केसों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार ने गुरुग्राम जिला में फिर से मास्क का नियम लागू किया है। उन्होंने केंद्रीय गृह सचिव को बताया कि जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न स्तर पर मास्क के इस्तेमाल के लिए जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं।  इस दौरान उन्होंने नियमों का उल्लंघन करने वालों के  खिलाफ सख्ती बरतने के भी संकेत दिए।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित उपरोक्त बैठक में चंडीगढ़ से हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल, हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा व स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी उपस्थित रहे जबकि गुरुग्राम में मण्डल आयुक्त राजीव रंजन, उपायुक्त निशांत कुमार यादव व सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव हाज़िर रहे। इस बैठक में उत्तर प्रदेश व दिल्ली के मुख्य सचिव, एनसीआर के जिला फरीदाबाद, रोहतक, झज्जर, सोनीपत पानीपत, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर के उपायुक्त सहित उपरोक्त जिलों के आला पुलिस अधिकारी भी जुड़े थे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static