कोरोना काल में हड़ताल की आहट- मांगें नहीं माने जाने पर 11 को ओपीडी, 14 को संपूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं बंद

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 12:47 PM (IST)

गुडग़ांव (संजय): एक ओर से जहां कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है। वहीं दूसरी ओर हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसिस एसोसिएशन (एचएसीएमएस) ने अपनी लंबित मांगें नही मानें जाने पर हड़ताल की धमकी दी है। एसोसिएशन ने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को ज्ञापन सौंप कर 11 को ओपीडी व 14 जनवरी को संपूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं स्थगित करने की धमकी दी है। 

एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डा. केशव ने बताया उनकी प्रमुख मांगों में सरकार द्वारा सीधे वरिष्ठ मेडिकल अधिकारी (एसएमओ) भर्ती करके विभाग में पहले से भर्ती चिकित्सकों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा कि वर्षों से जो मेडिकल अधिकारी विभाग में नियुक्त हुए उन्हें पदोन्नति देकर एसएमओ बनाने की बजाय सरकारी सीधे एसएमओ भर्ती कर रही है। जिससे एसोसिएशन से जुड़े चिकित्सकों में नाराजगी है। वहीं उन्होंने कहा कि एसोसिएशन की ओर से लंबे समय से पीजी पॉलिसी में संशोधन करने और स्पेशलिस्ट कैडर बनाने की भी मांग की जा रही है, जो आज तक लंबित है।

मुख्यमंत्री तक पहुंचाई मांग
उन्होंने कहा कि इन मांगों को पूरा करने के लिए ही मुख्यमंत्री से लेकर स्वास्थ्य मंत्री तक को ज्ञापन सौंपा जा चुका है। बताया जाता है कि कोरोना काल चलने के कारण सरकार की ओर से आश्चस्त किया गया था कि चिकित्सकों की मांगों पर गंभीरता से विचार होगा। लेकिन लंबा अरसा बीत जाने के बाद भी सरकार व विभाग की ओर से मांगें नही पूरी की गई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static