जमीनी विवाद में चली लाठियां, 2 पक्षों के 6 लोग घायल

6/21/2019 11:08:08 AM

रतिया (झंडई) : गुरुवार सुबह गांव सहारणा में जमीनी विवाद को लेकर 2 पक्षों में जमकर लाठियां व गंडासे चले, जिसके चलते दोनों पक्षों के 2 महिलाओं सहित 6 लोग घायल हो गए। घायलों के एक पक्ष में ईसर दास के अलावा जीता रानी, सुरेन्द्र कुमार व सुरजीत कौर शामिल हैं, जबकि दूसरे पक्ष में सतनाम सिंह व शाम लाल शामिल हैं।

उपचाराधीन ईसर ने अपने ही भाई सतनाम सिंह व शाम सिंह के अलावा उनके परिवार के हरजीत, रवि व राजकुमार आदि पर खेत में गंडासों से हमला कर घायल करने का आरोप लगाते हुए बताया कि उनकी घग्गर नदी के पार करीब साढ़े 18 कनाल जमीन है और रजिस्ट्री भी उनके नाम है, लेकिन उस पर उनके भाइयों के परिवार ने कब्जा किया हुआ है। उन्होंने बताया कि उपरोक्त जमीन को लेकर निशानदेही उनके हक में दी गई थी और सुबह कब्जा लेने के लिए खेत में गए तो वह पहले से ही गंडासों से लैस होकर बैठे थे और उन्होंने उस पर हमला कर दिया। जब उनके परिवार के लोग बीच-बचाव करने आए तो इन लोगों ने उन्हें भी घायल कर दिया। 

दूसरे पक्ष के सतनाम सिंह आदि ने ईसर, हरनाम, सुरेन्द्र, जीता, जगदीश, सुरजीत व परिवार के अन्य लोगों पर हमला करने का आरोप लगाते हुए बताया कि उपरोक्त जमीन का विवाद पुलिस के समक्ष भी पहुंच गया था और पुलिस ने इस मामले को लेकर उनके चालान भी काटे थे। उक्त चालान काटे जाने के बावजूद आज सुबह ट्रैक्टर पर सवार होकर उक्त लोग जमीन में आ गए और जबरन कब्जा करने का प्रयास किया। आरोप लगाया कि इन लोगों ने आते ही हमला बोल दिया और जब बाद में हरजीत ने उनकी अपने आई फोन से पूरी घटना की वीडियो बनाई तो उस पर भी हमला बोल दिया और उसका आई फोन भी छीन लिया। हालांकि इस पारिवारिक विवाद को लेकर दोनों पक्षों के घायलों को रतिया के सरकारी अस्पताल में दाखिल करवा दिया है, लेकिन पुलिस इस मामले की गहनता से ही छानबीन कर रही है।

Isha