सदन में जेजेपी MLA व डिप्टी सीएम में जोरदार 'भिड़ंत', खनन मामले पर कदियान बोले- डाढ़ी में तिनका नहीं बांस है

2/22/2024 5:51:12 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जजपा-भाजपा की गठबंधन सरकार पर अविश्वास प्रस्ताव मूव किया है। स्पीकर ने सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए 2 घंटे का समय दिया है। इस पर बीच में स्पीकर से विपक्ष के विधायकों की बहस भी हुई।

सदन में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भी सरकार की तरफ से बोलते हुए अपना पक्ष रखा। इस दौरान जेजेपी विधायक और डिप्टी सीएम में भी जोरदार बहस हो गई। सदन में जेजेपी विधायक रामकुमार गौतम ने डिप्टी सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि दुष्यंत चौटाला हुड्डा को बोल रहे थे कि तकलीफ है तकलीफ मुझे है। कहा मुझे टिकट दी मगर 35 हजार वोट मेरे भी थे मेरे पास 2 टिकट थी।

जेजेपी विधायक ने चौटाला से मांगा इस्तीफा

इस पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राम कुमार गौतम लगातार चार साल से बोल रहे हैं। अगर इनके व्यक्तिगत वोट हैं तो इस्तीफा देकर जाएं। इस पर तमतमाएं रामकुमार गौतम ने डिप्टी सीएम को कहा कि तुम दे दो इस्तीफा। 

सरकार पक्ष रखते हुए डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने कहा कि लोगों ने कांग्रेस को सत्ता से बाहर किया। हमारी सरकार ने लोगों की सुविधा पर काम किया। हरियाणा विकास के पथ पर है। हरियाणा प्रदेश के अंदर जहां 26 लाख लोगों के पास राशन कार्ड थे, आज 44 लाख लोगों के पास पीले राशन कार्ड हैं। एक फर्द लेने के लिए पटवारियों के यहां लोगों को दो-दो महीने इंतजार करना पड़ता था। लेकिन, आज सरकार ने व्यवस्था बनाई और लोगों को तुरंत फर्द मिल जाती है।

'यहां दाड़ी में तिनका नहीं दाड़ी में बांस है"

इस दौरान सदन में कांग्रेस के विधायक बिशन लाल सैनी ने अवैध खनन का मामला उठाया। खनन मामले पर शिक्षामंत्री कवंरपाल गुर्जर ने कहा कि मेरे व मेरे परिवार के पास जो जमीन है, कहीं से एक इंच भी खुदी हुई नहीं है। उन्होंने कहा मैं इस बात के लिए खुला चैलेंज देते हैं। इस दौरान खनन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा मुझ पर जिस मंत्रालय की जिम्मेदारी है। उसे मैं पूरी ईमानदारी से निभा रहा हूं। इस रघुवीर कादियान तंज कसते हुए कहा कि ' यहां दाड़ी में तिनका नहीं दाड़ी में बांस है"

 (हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।

Content Editor

Saurabh Pal