कोचिंग संस्थान ने फीस के लिए बनाया दबाव तो छात्र ने निगला जहर, उपचार के दौरान तोड़ा दम

8/13/2020 5:18:48 PM

जींद(जसमेर): जाट धर्मशाला के पास स्थित कोचिंग संस्थान ईफा अकादमी द्वारा फीस का दबाव बनाने पर कैथल जिले के जाखोली गांव निवासी 12 कक्षा के छात्र अभिषेक उर्फ संजय ने आत्महत्या कर ली। उपचार के दौरान की मौत हो गई।

खरकराजी गांव निवासी विनोद ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका भांजा कैथल जिला के जाखोली गांव निवासी अभिषेक उर्फ संजय उसके पास रहता था। अभिषेक ईफा अकेडमी में कोचिंग ले रहा था। उसने आरोप लगाया कि संस्थान के एक शिक्षक शशांक त्रिपाठी ने फीस भरने के लिए अभिषेक को परेशान किया। इसके कारण वह काफी परेशान रहता था। मंगलवार रात को अभिषेक ने जहर निगल लिया। इस पर उसकी तबीयत बिगड़ी तो इलाज के लिए पीजीआई रोहतक ले जाया गया। यहां उपचार के दौरान अभिषेक की मौत हो गई।

इस बारे में  संस्थान के प्रबंधकों से बात करने का प्रयास किया, लेकिन कोई भी बात करने से साफ मना कर दिया। युवक ने जहरीला पदार्थ निगल कर आत्महत्या करने की जानकारी मिली थी। युवक का पोस्टमार्टम पीजीआई रोहतक में करवाया गया है। शिकायत के आधार देर रात शिक्षक शशांक त्रिपाठी के ‌खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। हालांकि अभी शिकायत में यह नहीं बताया गया है कि कितनी फीस मांगी जा रही थी।

Isha