दाखिला न मिलने से आहत छात्र ने खाया जहर, परिजनों ने स्कूल के बाहर किया हंगामा(video)

5/31/2018 10:17:54 AM

यमुनानगर(हरिंदर सिंह): दड़वा सरकारी स्कूल के 10वीं क्लास के बच्चे ने जहरीला पदार्थ निगल लिया। उसे गंभीर हालत में सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। बच्चे की मौत से गुस्साए परिजनों ने इसका आरोप स्कूल पर लगाते हुए हंगामा किया। वहीं प्रिंसिपल इस मामले में खुद को बचाते हुए बच्चे के परिजनों पर ही आरोप लगा कर अजीबोगरीब बयान बाजी कर रही है।

परिजनों ने आरोप लगाया कि बच्चा बीमार था जिसके कारण वह कुछ दिनों से स्कूल नहीं जा पाया था। बच्चा नौंवी से दसवीं में हुआ था। जब बच्चा ठीक होने पर स्कूल पहुंचा तो उसे वहां दाखिला नहीं दिया गया। स्कूल प्रिंसिपल ने बच्चे को और उसकी मां को धक्के देकर बाहर निकाल दिया। स्कूल के रवैये की वजह से आहत होकर ही बच्चे ने एेसा कदम उठाया है। 
गुस्साए परिजनों ने स्कूल के बाहर हंगामा कर दिया है। जिसके चलते स्कूल के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। सूचना के बाद जिला शिक्षा अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी आनंद चौधरी ने बताया कि स्कूल के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि बच्चे को दोबारा दाखिला मिलना चाहिए था। जांच कर रहे हैं जो भी लापरवाही होगी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं छात्र की मौत और परिवार द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे जब प्रिंसिपल से पूछा गया तो प्रिंसिपल मनजीत कंबोज ने कहा कि परिजनों ने मारपीट की होगी तभी बच्चे ने ऐसा किया है। वे लोग दाखिले के लिए आए थे वह छात्र काफी समय से स्कूल नहीं आया उसके कुछ ड्यूज थे। हमने उन्हें कहा कि जुलाई में आना दाखिला मिल जाएगा। प्रिंसिपल ने खुद पर लगाए आरोपों के नकार दिया अौर इधर-उझर की बातें करती रही। 

वहीं एसएचओ सदर जगाधरी ने बताया कि मृतक के परिवार ने स्कूल पर कुछ आरोप लगाए हैं पूरे मामले की जांच की जा रही है। जो भी सच सामने आएगा उसके अनुसार कारवाई की जाएगी।

Nisha Bhardwaj