एमएससी में दाखिला न होने पर छात्रा ने खुद को मारी गोली, मौत (VIDEO)

6/30/2018 1:59:15 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): एमएससी में दाखिला न होने पर आहत छात्रा ने आत्महत्या कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। छात्रा रूपेश ने अपने पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को गोली मारी। जिसे रोहतक पीजीआई के ट्रामा सैंटर में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया। वहीं कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसमें रूपेश ने एमएससी में दाखिला न होना आत्महत्या का कारण बताया और इस घटना के लिए अपने माता-पिता से माफी मांगी है। फिलहाल पुलिस इस मामले में कार्रवाई करने में जुटी हुई है और शव का कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

जानकारी के अनुसार रूपेश बीएसएसी करने के बाद एमएसएसी में दाखिले के लिए तैयारी कर रही थी। इसके लिए उसने प्रवेश परीक्षा भी दी लेकिन नतीजा उसके अनुरूप नहीं आया। वह प्रवेश परीक्षा पास नहीं कर पाई। वह परेशान थी, परिवार वालों ने उसे बहुत समझाया और वह मान भी गई थी।

आज सुबह उसके माता-पिता अपनी नौकरी पर चले गए और भाई भी घर में नहीं था। इस दौरान रूपेश ने घर में रखी अपने पिता की लाईसेंसी रिवाल्वर से अपने सिर में गोली मार कर आत्महत्या कर ली। इस घटना का जिक्र करते हुए उसने सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें अपने इस काम के लिए अपने माता-पिता से माफी मांगी है। छात्रा एमडीयू के क्वार्टर में परिवार के साथ रहती थी अौर उसने वहीं खुद को गाली मारी। छात्रा का पिता धर्मपाल एमडीयू में सिक्योरिटी गार्ड है।

जिस पिस्तौल से यह आत्महत्या हुई है पुलिस ने उसे कब्जे में ले लिया है। फिलहाल पुलिस परिजनों के बयान व सुसाइड नोट के आधार पर घटना का कारण एमएससी की प्रवेश परीक्षा में कम नंबर आना ही मान रही है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है और शव को पोस्टमार्टम के लिए रोहतक पीजीआई भेज दिया गया है। 

Nisha Bhardwaj