निजी कंपनी की बस ने 5 साल के मासूम को कुचला, गुस्साए लोगों ने बस को लगाई आग

9/28/2017 2:06:06 PM

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती): प्रदेश की खट्टर सरकार भले ही लाख दावे करे लेकिन वो इन पर खरी नहीं उतर रही। कानून व्यवस्था हो या यातायात व्यवस्था किसी भी मामले पर सिटी पुलिस का कोई नियंत्रण नहीं है। जिसके चलते शहर में लगातार वारदातें बढ़ रही हैं। इसी के चलते रेवाड़ी में निजी कंपनी की बस ने स्कूल जा रहे 5 वर्षीय मासूम को कुचल डाला। हादसा इतना भयानक था कि मासूम की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दूसरी अोर स्कूल प्रशासन की लापरवाही के चलते एक निजी स्कूल में गिरकर एक अन्य मासूम भी गंभीर रूप से घायल हो गया।

मासूम की मौत के बाद गुस्साई भीड़ का गुस्सा इस कदर फूटा कि लोगों ने पुलिस की मौजूदगी में न केवल बस के शीशे तोड़ डाले, बल्कि उसे आग के हवाले भी कर दिया। यह देख पुलिस के हाथ पांव फूल गए और शहर दरोगा ने बस में घुसकर आग को बुझाया आर कड़ी मशक्कत के बाद जैसे-तैसे लोगों को शांत कराया।

जानकारी के अनुसार रेवाड़ी की नई आबादी में रहने वाला 5 वर्षीय मासूम यश अपने पाप सुनील के साथ बाइक पर सवार होकर स्कूल जा रहा था। जैसे ही वे रेलवे चौक के पास पहुंचे तो अचानक तेज रफ्तार में आ रही निजी कंपनी की बस ने बाइक को टक्कर मार दी। इस हादसे में सुनील तो बच गया लेकिन यश की बस के नीचे कुचले जाने से यश की मौत हो गई। वहीं लोगों का गुस्सा भड़कता देख चालक मौका पाकर बस को छोड़ वहां से फरार हो गया।

वहीं दूसरे मामले में शहर की उत्तम नगर कॉलोनी का रहने वाली 7 वर्षीय मासूम तमन्ना दिल्ली रोड स्थित निजी स्कूल में पढ़ती है। वह रोज की तरह आज भी स्कूल गई थी लेकिन वहां पहुंचने के बाद अचानक गिरने से वह गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे तुरंत ट्रामा सैंटर पहुंचाया गया।

प्रियंका का कहना है कि यह हादसा स्कूल प्रशासन की लापरवाही के कारण हुआ है। इसे लेकर वह पिछले एक साल से लगातार बोल भी चुकी है लेकिन स्कूल प्रशासन ने इस अोर कोई ध्यान नहीं दिया है। जिसके चलते ये हादसा हुआ। उसकी मांग है कि ऐसे स्कूल संचालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।