नहर में डूबा छात्र, दोस्त के साथ गया था बुक्स खरीदने

2/6/2021 9:10:36 AM

थानेसर : मां अपने लाड़ले व बहन अपने भाई का इंतजार करती रही किन्तु किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और परिवार को कुछ ही देर में सूचना मिली कि राघव नहर में डूब गया और पूरे परिवार मे आंसू की धारा चल पड़ी। जी हां कुरुक्षेत्र निवासी राघव (15) प्रोफैसर कॉलोनी अपने दोस्त आशीष को लेकर बुक्स खरीदने के लिए बाजार गया था। ऐसे में राघव ने आशीष को नहर दिखाने की मंशा जाहिर की ओर वे बुक्स लेने की बजाय स्कूटी लेकर दबखेड़ी स्थित एस.वाई.एल. नहर पर पहुंच गए। आशीष ने बताया कि वह नहर पर मोबाइल चलाने में व्यस्त हो गया और राघव नहर किनारे टहलने लग गया।

आशीष ने बताया कि पलक झपकते ही उसने राघव को नहर में डूबता व चिल्लाता हुआ पाया। ये देखकर भी वह कुछ नहीं कर पाया क्योंकि वह स्विमिंग करना नहीं जानता। ऐसे में वह भाग कर पास के गांव दबखेड़ी पहुंच गया और घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी। घबराए हुए इस लड़के की बात सुनकर गांव के गोताखोर सलिंद्र व अंकुश उसके साथ घटना स्थल पर तुरंत पहुंचे किन्तु तब तक बहुत देर हो चुकी थी। ग्रामीणों ने स्कूटी से निकाले दस्तावेज के आधार पर राघव के परिजनों को फोन किया। उधर आशीष ने भी अपने परिजनों को मौके पर बुला लिया। दोनों परिवारों के आमने-सामने हो जाने पर बहुत समय तक कहासुनी चलती रही। इस दौरान आदर्श थाना पुलिस को भी मामले कि सूचना दी गई और वे भी घटना स्थल पर पहुंच गए। मौके की स्थिति को देखकर पुलिस द्वारा दोनों पक्षों को थाने में आकर अपनी बात कहने को कहा गया।

नहर के बहाव को देख मां की आंखे पथरा गई
राघव की मां अपने बेटे के घर से जाने के उस वक्त को कोसती नजर आई जब वह अपने घर से बाहर निकला था। अपने बेटे को याद करते हुए उसके हलके से आवाज तक नहीं निकल रही थी। दादा की नजर नहर के तेज बहाव पर टिकी दिखाई दी। परिवार के अन्य सदस्य घटना को जानने के लिए पूछताछ करते नजर आए।

Content Writer

Manisha rana