छात्रा ने हॉस्टल के कमरे में लगाई फांसी, पुलिस ने सुसाइड नोट व शव लिया कब्जे में

4/6/2018 8:53:46 AM

अम्बाला(ब्यूरो): माडल टाऊन स्थित गर्ल्स हॉस्टल के कमरे में एक छात्रा ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका की पहचान रिचा सैंगर निवासी जालौन यू.पी. के तौर पर हुई है। रिचा ने अपनी मौत का जिम्मेदार के.एन. शर्मा व उसके परिवार के लोगों को ठहराया है। मरने से पहले उसने 2 पेज का सुसाइड नोट भी लिखा। जिसमें उसने इनके नाम का जिक्र किया हुआ है। 

सीन ऑफ क्राइम टीम व पुलिस ने मौके पर हालात का मुआयना करके सुसाइड नोट व शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी। मामले की शिकायत उत्तराखंड पौढ़ी गढ़वाल की ज्योत्सना ने पुलिस को दी है। ज्योत्सना जुलाई 2017 से एल.जे.आई. इंस्टीच्यूट माडल टाऊन में बतौर आप्टोमैट्रिस्ट के पद पर तैनात है। वह इंस्टीच्यूट के बैक साइड स्थित हॉस्टल में रहती है। रिचा भी इसी इंस्टीच्यूट में इंटर्नशिप करने के लिए पिछले 6 माह से आई हुई थी और इस हॉस्टल के रूम में ही रहती थी। 

दोपहर करीब 1 बजे ज्योत्सना होस्टल में खाना खाने के लिए आई। हॉस्टल में प्रथम मंजिल पर रसोई है जो रिचा सैंगर के रूम से अटैच है। ज्योत्सना ने रसोई को लॉन की तरफ से खोलना चाहा लेकिन रसोई अंदर से बंद थी फिर उसने रीचा के रूम के दरवाजे को खटखटाया। वह भी अंदर से बंद था। 

इसकी जानकारी ज्योत्सना ने अपनी साथी अर्चना को दी। इसके बाद दोनों ने दरवाजा खटखटाया लेकिन जब अंदर से दरवाजा नहीं खुला तो संदेह होने पर उन्होंने इसकी जानकारी फोन पर अस्पताल स्टाफ के महेंद्र को दी। इसके बाद अस्पताल से 2-3 कर्मचारी आए। जिन्होंने रिचा के रूम को धक्का देकर खोला तो देखा कि रिचा फंदे से लटकी थी। उसके शव के पास टेबल पर खुला रजिस्टर रखा था जिसमें उसने एक सुसाइड नोट छोड़ा था। मामले को लेकर पुलिस कार्रवाई जारी है।

Rakhi Yadav