स्कूल की तीसरी मंजिल से छात्रा ने लगाई छलांग, हालत गंभीर

10/29/2017 11:20:22 AM

फरीदाबाद(अनिल राठी): स्कूल में उस समय अफरातफरी का माहौल देखा गया जब स्कूल की तीसरी मंजिल से 7वीं कक्षा की एक छात्रा (13) ने छलांग लगा दी। बताया जा रहा है कि छात्रा अपने माता-पिता के अलग होने के बाद दूसरी शादी करके अलग-अलग रहने से दुखी थी। उसने इस बाबत अपने क्लास टीचर को एक नोट भी दिया और क्लास से दौड़कर तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। स्कूल प्रबंधक ने आनन-फानन में उसे नजदीक स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। मौके पर पहुंची सेंट्रल थाने की पुलिस क्लास टीचर को दिए नोट के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस घायल छात्रा के माता-पिता से भी पूछताछ कर रही है। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार छात्रा सैक्टर-15 ए स्थित निजी स्कूल में 7वीं कक्षा की छात्रा है। वह अपने मामा के पास सैक्टर-48 में रह रही है। गत सुबह लगभग 9 बजे वह अपने क्लास से बाहर निकलकर तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे नजदीक स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। उसका उपचार स्कूल प्रबंधन की तरफ से ही कराया जा रहा है। सेंट्रल थाना के एसएचओ ने बताया कि मामले की जांच कर रही है। 

5 साल पहले अलग हो गए माता-पिता
प्राथमिक जांच में पुलिस को जानकारी मिली है कि छात्रा के माता-पिता 5 साल पहले अलग हो गए। दोनों ने दूसरी शादी कर ली। मां दूसरी शादी कर अपने पति के साथ नोएडा में रह रही है और पिता ने दूसरी शादी कर जनता कॉलोनी में हैं। बीते 3 साल से अपने मामा के पास रह रही है। छात्रा के नोट के अनुसार वह इससे काफी दुखी थी।

स्कूल में प्रशासनिक अधिकारियों का भी था कार्यक्रम
जिस वक्त स्कूल में उक्त हादसा हुआ उस समस जिला प्रशासन द्वारा क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा था, जिसमें एसडीएम, जिला शिक्षा अधिकारी सहित अनेक अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे। 

मां को देख आंख से छलके आंसू
मामले की सूचना पाकर जैसे ही अस्पताल उसकी मां पहुंची। उसे देख छात्रा के आंखों से आंसू छलकने लगे। अपने नम आंखों से वह अपनी मां को कहने लगी, मैं आप लोगों को बहुत मिस करती हूं।