छात्र कुणाल हत्याकांडः कस्टडी में ‘गोली’ का शूगर लैवल बढ़ा

1/10/2020 2:00:29 PM

पानीपत (संजीव): पूर्व पार्षद के भतीजे को बुलाकर ताऊ के लड़के द्वारा अपने दो अन्य दोस्तों के साथ मिलकर बेरहमी से हत्या करने के मामले का खुलासा करने का भारी दबाव होने के चलते सी.आई.ए.-टू के 63 फीसदी स्टाफ को इसी काम पर जुटा दिया गया था। जिसके चलते ही 12 घंटे के भीतर ही मामले का खुलासा कर दिया गया। जहां आधे कर्मियों द्वारा 7 वाहनों के साथ पूरी रात सड़कों पर खाक छानी गई, वहीं कुछ कर्मियों ने थानों में पहुंचकर 10 नम्बरियों का रिकार्ड भी खंगाला और 40 से पूछताछ की, ताकि कोई क्लू हाथ लग सके। 

गिरफ्तारी के बाद वीरवार सुबह अचानक साहिल उर्फ गोली की तबीयत तेजी से बिगड़ गई। जिसे पुलिस द्वारा तुरन्त सिविल अस्पताल में ले जाया गया। जहां पर पता लगा कि साहिल का हाई शूगर लैवल है। अस्पताल से दवा दिलवाने के बाद कुछ आराम होने पर पुलिस ने गोली व उसके साथी रमन व कशिश को दोपहर के समय अदालत में पेश किया, जहां से साहिल का एक दिन तो रमन व कशिश का 3 दिन का पुलिस रिमांड हासिल हुआ। शुरूआती पूछताछ में तीनों आरोपियों ने कई खुलासे किए। अय्याशी के शौक पूरे करने के लिए ही आरोपियों ने योजना बनाकर अपहरण, हत्या व 5 लाख रुपए की फिरौती की वारदात को अंजाम दिया। 

रमन के घर से मिले महत्वपूर्ण साक्ष्य
वीरवार को ही एफ.एस.एल. की टीम व सी.आई.ए.-टू प्रभारी दीपक कुमार ग्रीन पार्क पटेल नगर स्थित आरोपी रमन के घर पहुंचे तथा पूरा दिन बारीकी से घटनास्थल की जांच की गई। पुलिस को मौके से 4 के करीब महत्वपूर्ण साक्ष्य भी मिले। सी.आई.ए. टू ने गोली द्वारा छिपाई गई साइकिल देवी मंदिर के पीछे एक बंद गली व शव फैंकते समय वारदात में प्रयोग की गई काले रंग की ऑल्टो कार आरोपी रमन के घर से बरामद कर ली गई है। बरामद ऑल्टो कार आरोपी रमन के पिता प्रवीण गोयल के नाम है।

पैरोल पर आए बदमाश को भी उठाया
हर एंगल पर कार्रवाई करते हुए सी.आई.ए. टू द्वारा फिरौती के मामले में सजा काट रहे बदमाश हिमांशु उर्फ हन्नी निवासी देवी मूर्ति कालोनी को भी हिरासत में लेकर बारीकी से पूछताछ की गई। हिमांशु पर वर्ष 2013 में थाना शहर व वर्ष 2014 में करनाल के थाने में फिरौती मांगने के मामले दर्ज है, जिनमें उसे उम्रकैद की सजा भी हो चुकी है। फिलहाल हिमांशु जेल से पैरोल पर आया हुआ है। जिसे पूछताछ करने के बाद पुलिस ने छोड़ दिया। बुधवार सुबह साहिल उर्फ गोली अपने दोस्त रमन व कशिश के साथ इब्राहिम लोधी पार्क में पहुंचे तथा मंगलवार को किए गए हत्याकांड को लेकर पार्क में चर्चा कर रहे थे। उसी दौरान सी.आई.ए. टू पार्क पहुंच गई। तीनों को एक साथ बैठा देखकर पुलिस का शक यकीन में बदल गया और तीनों को पूछताछ के लिए उठा लिया। उसके बाद आरोपी एक के बाद एक करके राज खोलते चले गए। 

13 फरवरी को था बर्थ-डे
छात्र कुणाल की हत्या के बाद परिवार व आस पड़ोस शोक में डूबा रहा। दूसरे दिन भी परिवार के सदस्यों का हाल रो रोकर बुरा बना रहा। पिता योगेश उर्फ बिट्टू, मां मोनिका, बहन साक्षी व इशा रोते हुए सिर्फ कुणाल का नाम ही पुकार रहे है। अगले 4 दिन बाद यानी 13 जनवरी को कुणाल का बर्थ डे भी था। 

Isha