सरकारी कॉलेज में स्टाफ रूम के बाहर गोली मार कर पूर्व छात्र की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

8/6/2019 4:22:32 PM

टोहाना(सुशील सिंगला): फतेहाबाद जिले के टोहाना उपमंडल स्थित सरकारी कॉलेज में एक युवक की हत्या गोली मारकर कर दी गई। युवक कॉलेज का पूर्व छात्र है, हत्यारोपी भी कॉलेज के ही पूर्व छात्र बताए जा रहे हैं। आरोपियों ने वारदात को अंजाम कॉलेज के प्रिसिंपल गेट के आगे दिया। वहीं आरोपी वारदात को अंजाम को देकर मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर आरोपियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं।



जानकारी के मुताबिक, गांव कालवन निवासी गुरदीप सिंह तीन वर्ष पूर्व कॉलेज में पढ़ाई करता था। सोमवार को वह अपने दोस्तों सहित कॉलेज में किसी काम से आया हुआ था, जब वह कॉलेज के प्रिंसिपल गेट से आगे गया तो अज्ञात युवकों ने नजदीक से उसे गोली मार दी, जिसके बाद उसके दोस्त उसे नागरिक अस्पताल में ले आए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुरानी रंजिश बताई जा रही वजह
वहीं इस घटना को लेकर एसपी फतेहाबाद विजय प्रताप सिंह ने कॉलेज का दौरा किया। इस दौरान एसपी ने पूर्व छात्र से जुडे तथ्य कॉलेज प्रशासन से जुटाए। बताया जा रहा है कि गुरदीप के हत्यारोपियों की पहचान हो गई है, जिन्होंने पुरानी रंजिश के चलते हत्या वारदात को अंजाम दिया है। जिनमें से एक युवक राहुल निवासी गांव शेरगढ़ जिला कैथल और दूसरा संदीप सिंह है जो गांव धमतान साहिब, नरवाना, जींद का बताया जा रहा है। तीसरे आरोपी की कोई जानकारी नहीं मिली पाई है। दोनों ही आरोपी बॉक्सिंग के खिलाड़ी हैं।



बंद पड़े हैं कॉलेज के सीसीटीवी कैमरे
इस हत्याकांड में कॉलेज की लापरवाही सामने आई है, वरना इस वारदात को सुलझाना आसान हो जाता। कॉलेज में प्रशासन की ओर से साफ-सफाई का कार्य किया जा रहा है, जिसके चलते कॉलेज के सीसीटीवी कैमरे बंद मिले। कैमरे बंद न होते तो यह पूरी वारदात उनमें कैद हो सकती थी क्योंकि स्टाफ रूम के बाहर यह घटना हुई है। कॉलेज प्राचार्य रमेश सैनी ने बताया कि कॉलेज में वायरिंग पुरानी होने के चलते वह जल चुकी है, जिसकी मरम्मत करवाई जा रही है।

Shivam