हरियाणवी छोरे का कमाल, बच्चों को अश्लील साइट्स से दूर रखने के लिए बनाया सॉफ्टवेयर(VIDEO)

1/22/2020 3:44:56 PM

सोनीपत (पवन राठी) : हरियाणा के सोनीपत जिले के डीएवी स्कूल में पढ़ने वाले छात्र परितोष दहिया ने बच्चों को अश्लील साइट्स से दूर रखने के लिए एक चाइल्ड सेफ वेब ब्राउजर तैयार किया है, जिसके लिए उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा बाल शक्ति पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। बता दें कि परितोष दहिया ने नाबालिग बच्चों को इंटरनेट के प्रभाव के दुष्प्रभावों से बचाने के लिए चाइल्ड सेफ वेब ब्राउज़र बनाया है, जिसके तहत कोई भी नाबालिग अडल्ट साइट नहीं खोल पाएगा।



छात्र परितोष दहिया को बाल शक्ति पुरस्कार से किया जाएगा सम्मानित
इंटरनेट पर अश्लील और डार्कनेट साइटों से प्रभावित हो रहे बचपन को बचाने के लिए सोनीपत में डीएवी स्कूल के छात्र परितोष दहिया ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। परितोष दहिया ने एक चाइल्ड सेफ वेब ब्राउजर तैयार किया है, जिसके इस्तेमाल से 18 वर्ष से कम आयु के बच्चे पोर्न या अश्लील साइटों को नहीं खोल पाएंगे। इस प्रोजेक्ट के तहत अब देश के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद परितोष दहिया को शक्ति सम्मान से सम्मानित करेंगे, जोकि सोनीपत के लिए ही नहीं पूरे हरियाणा  के लिए बड़ी उपलब्धि है।



परितोष की उपलब्धि से पूरे परिवार में खुशी का माहौल
परितोष दहिया की इस उपलब्धि पर परितोष की मां गीता दहिया ने बताया कि उनका बेटा सोनीपत के डीएवी स्कूल का छात्र है और वह 2 साल से इस पूरे प्रोजेक्ट पर काम कर रहा था।परितोष की इस उपलब्धि से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। वहीं गीता दहिया का कहना है कि परितोष देश के लिए अच्छे से प्रोजेक्ट पर काम करें और देश का नाम रोशन करे।

 

 

Isha