VIDEO: नशे के खिलाफ छात्र का डीसीपी से सवाल, बोला- नशा मिलना लॉलीपॉप जितना आसान, अन्य ने थपथपाई बेंच

3/8/2024 3:51:27 PM

सोनीपतहरियाणा में भी नशा बढ़ने लगा है, कॉलेजों के कैंपस के बाहर नशा इस कदर बिक रहा है, जैसे दुकान में मिलती कोई टॉफी हो। लेकिन युवा खुद नशे के खिलाफ आवाज उठा रहा है। सोनीपत में नशे को लेकर युवाओं खासकर स्टूडेंट्स को जागरूक करने निकली पुलिस की भरी सभा में एक स्टूडेंट ने बोलती बंद कर दी। पुलिस अधिकारी की मौजूदगी में छात्र ने कहा कि हमारी यूनिवर्सिटी के सामने पुलिस की चौकी है और चौकी के सामने ही सरेआम नशा बिकता है।

पुलिस की चौकसी पर सवाल खड़ा करते हुए स्टूडेंट ने कहा कि बच्चे यहां आते ही नशा बेचने वालों को ट्रेक कर लेते हैं, फिर पुलिस को ये सब दिखाई क्यों नहीं देता। वहां मौजूद अन्य छात्रों ने भी साथी की बात का समर्थन किया। पुलिस की पोल खोल रहे इस छात्र की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके बाद पुलिस के DCPने भी सामने आकर पूरे मसले पर मीडिया को जवाब देना पड़ा है।

छात्र का वीडियो हो रहा वायरल

छात्र ने कहा कि, “सर आज हम चार यूनिवर्सिटी के बच्चे यहां पर बैठे हैं। आज गांजा मिलना या नशे का कोई सामान मिलाना ट्रॉफी या लॉलीपॉप जितना आसान है। एक फर्स्ट ईयर का या सेकंड ईयर का बच्चा गांजे के डीलर को ट्रेस कर सकता है। पुलिस क्यों नहीं कर पाती। क्या पुलिस ही पीछे छूट गई है। मैं भी स्टूडेंट हूं, सोसाइटी में रहता हूं, यूनिवर्सिटी में पढ़ता हूं। सर, यहां सामने पुलिस चौकी है, चौकी के सामने ही गांजा बिकता है। सर क्या आपको नहीं लगता कि यह पुलिस की नाकामी है।”

छात्र की इस वीडियो पर सोनीपत के डीसीपी सतीश कुमार ने कहा कि अशोका यूनिवर्सिटी में जागरूकता अभियान के तहत पुलिस पहुंची थी। उस दौरान लेक्चर के बाद स्टूडेंट सवाल कर रहे थे। एक स्टूडेंट ने पूछा कि चौकी के आसपास गांजा बिकता है। उसी दौरान मैंने उनको जवाब देकर संतुष्ट कर दिया था।

 
(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Nitish Jamwal