मुख्याध्यापक पर छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाने व छेड़छाड़ का आरोप

9/18/2018 10:37:51 AM

लाडवा(शैलेंद्र): खंड के गांव ब्राह्मण में सरकारी स्कूल के मुख्य अध्यापक द्वारा जबरन स्कूली छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाकर उनसे छेड़छाड़ करने का मामला प्रकाश में आया है। मामले को लेकर सोमवार सुबह छात्राओं के अभिभावकों व गांव वासियों ने स्कूल में जाकर हंगामा किया तथा अध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। घटना की सूचना मिलते ही खंड शिक्षा अधिकारी अमरजीत सिंह शर्मा व लाडवा थानाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे तथा गांववासियों व अभिभावकों को शांत किया और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

खंड शिक्षा अधिकारी को छात्राओं ने बताया कि शनिवार को स्कूल के मुख्य अध्यापक विक्रम सिंह ने छात्राओं को मोबाइल में न केवल जबरन उनको अश्लील वीडियो दिखाई, बल्कि उनके साथ छेड़छाड़ भी की। मना करने पर उनसे मारपीट की गई, जिसकी जानकारी उन्होंने अभिभावकों को दी। उन्होंने बताया कि पिछले 6-7 माह से उनको मोबाइल में वीडियो देखने के लिए मजबूर करता था। मना करने पर जबरदस्ती उन्हें अपने घुटने के नीचे दबाकर वीडियो दिखाता था। घटना की भनक लगने से स्कूल का मुख्य अध्यापक सोमवार को स्कूल ही नहीं पहुंचा।  

शिक्षा अधिकारी ने बताया कि मामले की रिपोर्ट बनाकर शिक्षा विभाग को भेजी दी गई है। विभाग के उच्च अधिकारियों से मुख्य अध्यापक की सेवाएं समाप्त करने व अन्य कार्रवाई के लिए भी लिखा गया है। लाडवा पुलिस ने पीड़ित लड़की की माता की शिकायत पर स्कूल के मुख्याध्यापक विक्रम सिंह के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। जब इस संबंध में थानाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है। 

Rakhi Yadav