मास्टर का तबादला होने से नाराज हुए छात्र, एक भी बच्चा नहीं पहुंचा स्कूल, जानिए मामला

9/9/2019 4:17:42 PM


सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत के गांव भुर्री में सरकारी स्कूल में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को स्कूल में कोई बच्चा पढ़ाई करने के लिए नहीं पहुंचा। इससे स्कूल के सभी क्लास रूप खाली दिखाई दी। महज एक अध्यापक ही कक्षा में दिखाई दिया। बीते शनिवार को भी ग्रामीणों ने स्कूल पर ताला लगा दिया था। हालांकि शनिवार को उच्चाधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि इस मामले में वह जल्द ही कोई समाधान निकालेंगे, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हो पाया है। 


ग्रामीण और स्कूली बच्चों की मांग है कि पहले अध्यापक सतपाल राणा वापिस आए, तभी वह स्कूल में जाएंगे। सोमवार को सोनीपत के भुर्री में सरकारी स्कूल में अध्यापक था, लेकिन कक्षा में कोई बच्चा मौजूद नहीं था। बता दें कि एक अध्यापक की वजह से स्कूल का यह हाल है। अध्यापक सतपाल राणा का 2 दिन पहले यहां से तबादला हुआ है और इसी के चलते बच्चों ने शनिवार को विरोध जताया था।


इस विरोध के दौरान ग्रामीणों ने स्कूल का ताला लगा दिया था। वहीं सोमवार को जब स्कूल खुला तो कोई बच्चा स्कूल में पढऩे के लिए नहीं पहुंचा। स्कूल के हेडमास्टर ने बताया कि सतपाल राणा अपनी मर्जी से यहां तबादला करवा कर गए हैं और ग्रामीणों द्वारा बच्चों को छुट्टी की सूचना दे दी गई है।


उधर ग्रामीणों ने बताया कि जब तक इस पुराने स्टाफ का तबादला नहीं करवा दिया जाएगा और सतपाल राणा वापस नहीं आएंगे, बच्चों की जिद्द है कि वह स्कूल में नहीं आएंगे, क्योंकि सतपाल राणा की वजह से ही स्कूल अच्छे ढंग से चल रहा था। ग्रामीणों ने कहा कि इस मांग को लेकर वी उच्चाधिकारियों से मिल चुके हैए लेकिन कोई समाधान की बात ही नहीं कर रहा है। वहीं अब आने वाला समय ही बताएगा कि इस समस्या का समाधान हो पता है या नहीं, लेकिन पढ़ाई न होने से बच्चों का भविष्य खतरे में है। 

Shivam