सेनेटरी इंस्पेक्टर ने छात्राओं को भेजा गलत मैसेज, छात्रों ने की धुनाई

2/5/2018 2:04:44 PM

करनाल (पांडेय): आई.टी.आई. में प्रैक्टिकल परीक्षा लेने पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के सेनेटरी इंस्पेक्टर द्वारा छात्राओं को मोबाइल पर गलत एस.एम.एस. भेजने का मामला सामने आया है। इंस्पेक्टर के इस व्यवहार से नाराज छात्रों ने उसकी जमकर धुनाई की जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने की जगह इंस्पेक्टर द्वारा छात्राओं से माफी मांगकर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की गई है।

जानकारी के अनुसार शहर में जी.टी. रोड के पास स्थित बाबू मूलचंद जैन आई.टी.आई. में सिविल सर्जन कार्यालय द्वारा सैनेटरी इंस्पेक्टर ऋषिराज गौतम की 25 से 31 जनवरी तक हैल्थ सेनेटरी इंस्पेक्टर व्यवसाय की प्रैक्टिकल परीक्षा में बतौर प्रैक्टिकल एग्जामिनर ड्यूटी लगाई गई थी। आरोप है कि इस दौरान सैनेटरी इंस्पेक्टर ने छात्राओं से उनका मोबाइल नंबर लिया और उस पर गलत मैसेज भेजा। छात्राओं ने इसकी शिकायत प्रिंसिपल से की। वहीं, दूसरे दिन जैसे ही सैनेटरी इंस्पेक्टर कक्षा में आया तो विद्यार्थियों ने उसकी धुनाई कर दी।

सेनेटरी इंस्पैक्टर ने माफी मांगी
इस संबंध में आई.टी.आई. प्रिंसिपल बलवान सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के इंस्पैक्टर ऋषिराज गौतम पर 3 छात्राओं ने गलत मैसेज भेजने का आरोप लगाया है। इस बारे में विद्यार्थियों ने भी इंस्पैक्टर के साथ मारपीट की है। मामले में इंस्पेक्टर ने माफी मांगी है और छात्राओं ने भी कहा है कि वह कोई कार्रवाई नहीं करवाना चाहती। वहीं करनाल सी.एम.ओ. डा. योगेश शर्मा ने कहा कि आई.टी.आई. में प्रैक्टिकल को लेकर सेनेटरी इंस्पैक्टर की ड्यूटी लगाई थी लेकिन उनके खिलाफ ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है। यदि कोई शिकायत आती है तो तुरंत उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।