दसवीं की गणित परीक्षा के सवालों में उलझे विद्यार्थी, 10 उड़नदस्तों की टीमों ने की छापेमारी

3/12/2020 12:15:42 PM

फरीदाबाद (ब्यूरो) : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के परीक्षार्थियों ने बुधवार को गणित विषय की परीक्षा दी। जिले में बनाए गए कुल 93 केंद्र पर करीब सीनियर सेकंडरी के करीब 15 हजार परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षा दे रहे हैं। सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुई। परीक्षा देकर बाहर निकले परीक्षार्थियों ने प्रश्न पत्र को कठिन बताया। परीक्षार्थियों ने कहा कि कुछ सवालों को हल करने में काफी समय लगा।

परीक्षा के दौरान कुल 10 उडनदस्तों की टीमों ने विभिन्न्न परीक्षा केंद्र पर छापेमारी की। परीक्षा के दौरान कडी निगरानी के लिए स्कूलों में बोर्ड की ओर से सभी प्रिंसिपल को चीफ सुपरिटेंडेंट बनाया गया था। वहीं बोर्ड सचिव, प्रश्न पत्र, कलेक्शन सेंटर, बोर्ड चेयरमैन, एसडीएम, जिला शिक्षा अधिकारी, उपमंडल आदि उडऩदस्ते की टीमों ने परीक्षा केंद्रों का दौरा किया। इस दौरान यूएमसी का एक मामला दर्ज हुआ। परीक्षा केंद्र से बाहर निकले परीक्षार्थियों ने बताया कि प्रश्न पत्र में कुछ सवाल आसान थे, लेकिन कुछ सवाल उलझन भरे थे।

इसलिए इन्हें हल करने में समय ज्यादा लग गया। इसलिए ज्यादातर परीक्षार्थी निराश नजर आए। वीरवार को अंग्रेजी विषय की परीक्षा आयोजित होगी। बोर्ड के सेकेंडरी कक्षा के परीक्षार्थी अंग्रेजी विषय की परीक्षा में शामिल होंगे। सेकेंडरी कक्षा के करीब 29 हजार परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं। वहीं सीनियर सेकेंडरी की बात करें तो परीक्षार्थी अब 13 मार्च को फिजिकल एजुकेशन विषय की परीक्षा में शामिल होंगे। दोनों कक्षाओं की परीक्षा दोपहर की पाली में 12:30 से 3:30 बजे तक आयोजित की जा रही हैं।

Isha