रेवाड़ी के बाद अब गुरुग्राम में धरने पर बैठीं 10वीं क्लास की छात्राएं

5/19/2017 1:17:49 PM

गुरुग्राम (राशि मनचंदा):हरियाणा के रेवाड़ी के बाद अब गुरुग्राम में भी छात्राएं स्कूल अपग्रेडेशन को लेकर धरने पर बैठ गईं हैं। दिल्ली के पास गुरुग्राम के कादरपुर गांव की गरीब 170 छात्राओं ने स्कूल में ताला जड़ दिया है तथा शिक्षा विभाग के खिलाफ लगातार नारेबाजी कर रही हैं। छात्राओं की मांग है कि उनके स्कूल को 10वीं से अपग्रेड कर 12वीं तक किया जाए। उनका कहना है कि छात्राओं को 12वीं क्लास में पढ़ने के लिए यहां से करीब 6 किलोमीटर दूर बादशाहपुर गांव में जाना पड़ता है। 

छात्राओं के साथ परिजनों का भी आरोप है कि वह अपनी जवान बेटियों को गांव से इतनी दूर पढ़ने के लिए क्यों भेजें, क्योंकि आजकल माहौल इतना खराब हो गया है। इसीलिए वह अपनी बेटियों को गांव से बाहर भेजने को तैयार नहीं है। इसीलिए छात्राओं के इस धरने को परिजनों का पूरा समर्थन मिल रहा है। जब छात्राओं ने स्कूल पर ताला जड़ा तो स्कूल की अध्यापिका और अध्यापक अंदर ही बंद हो गए। 2 घंटे तक सभी टीचर इस स्कूल में बंधक के तौर पर बंद रहे।

उसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी और ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे, जिन्होंने समझा-बुझाकर टीचर्स के लिए स्कूल का ताला खुलवाया। लेकिन छात्राएं अपनी मांग को लेकर धरने पर अड़ गई हैं। 

वहीं, शिक्षा विभाग का कहना है कि स्कूल को अपग्रेड करने के लिए फाइल्स उच्च अधिकारियों के पास पहले से ही गई हुई है। इसीलिए इस स्कूल को कभी भी अपग्रेड किया जा सकता है।