कॉलेजों के छात्रों ने किया प्रदर्शन, कहा UGC की गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहा विश्वविद्यालय

9/4/2020 4:17:41 PM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : पंडित भगवत दयाल शर्मा विश्वविद्यालय से संबंधित विभिन्न कॉलेजों के विद्यार्थियों ने यमुनानगर में जिला सचिवालय के सामने प्रदर्शन किया व धरना दिया। फार्मेसी से संबंधित इन विद्यार्थियों का कहना है कि यूजीसी ने गाइडलाइन जारी की थी कि छठे समेस्टर के एग्जाम नहीं होंगे। विद्यार्थियों को सातवें सेमेस्टर में प्रमोट कर दिया जाएगा। लेकिन अब विश्वविद्यालय ने डेटशीट जारी कर दी है, जिसके मुताबिक 29 सितंबर से एग्जाम लिए जाएंगे।


विद्यार्थियों का कहना है कि कोरोना महामारी के चलते उनकी नियमित पढ़ाई नहीं हुई और उनकी तैयारी भी नहीं है। जिसके चलते यूजीसी की गाइडलाइन के मुताबिक छठे सेमेस्टर की परीक्षा ना लेकर उन्हें सातवें सेमेस्टर में पदोन्नति की जाएं। विद्यार्थियों ने बताया कि वह देश के विभिन्न राज्यों जम्मू कश्मीर, बिहार, नागालैंड सहित अन्य राज्यों से यहां कॉलेजों में आकर रह रहे हैं। उनके अभिभावक चिंतित हैं और अब विश्वविद्यालय ने डेटशीट जारी करके विद्यार्थियों व अभिभावकों को भयभीत कर दिया है। अभिभावक व विद्यार्थी परेशान है कि इन परीक्षाओं के दौरान कहीं वह कोरोना का शिकार ना हो जाए। 


इन विद्यार्थियों ने अपनी इस मांग को लेकर उपायुक्त के माध्यम से हरियाणा के मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री, विश्वविद्यालय कुलपति को ज्ञापन भेजकर छठे सेमेस्टर की परीक्षा रद्द किए जाने की मांग की है। अब देखना होगा कि विश्वविद्यालय इस पर क्या निर्णय लेता है।

Manisha rana