अव्यवस्थाओं से परेशान होकर छात्राओं ने किया रोड जाम

9/21/2019 2:43:41 PM

तोहाना(सुशील सिंगला): श्रीदुर्गा महिला महाविद्यालय टोहाना में अव्यवस्थाओं से परेशान छात्राओं का सब्र का बांध आज टूट गया। कॉलेज छात्राओं में अव्यवस्थाओं को लेकर प्रिंसीपल द्वारा द्रुव्यवहार करने व मैनेजमैंट द्वारा सुनवाई न करने के आरोप लगाते हुए आज कॉलेज के बाहर रोड जाम कर दिया। प्रंबधन समिति के खिलाफ नारे लगाए। जाम की सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन व समिति के प्रधान चूडिय़ाराम गोयल मौके पर पहुंचे तथा छात्राओं को समझाने में जुट गए।



वहीं एसडीएम अनुभव मैहता भी मौके पर पहुंचे और छात्राओं की समस्या सुनी तथा समस्याओं का समाधान करवाने का आश्वासन देकर छात्राओं को शांत किया।पत्रकारों व एसडीएम को अपनी समस्याएं बताते हुए छात्राओं ने कहा कि कॉलेज में बिजली पानी की बहुत समस्या है। दाखिले के समय छात्राओं को बोला जाता है कि कॉलेज में बहुत-सी सुविधाएं उपलब्ध है।फीस के नाम पर 25-25 हजार रुपये लिए जाते हैं, लेकिन सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं है।



यातायात में भी छात्राओं को भारी परेशानी उठानी पड़ रही हैै, गांव के रूट पर बसों की कमी के चलते सैंकड़ों छात्राएं भेड़ बकरियों की तरह भर कर व बसों की खिड़कियों पर लटक कर कॉलेज आने-जाने को मजबूर हैं।छात्राओं ने बताया कि अपनी समस्याओं को लेकर जब भी छात्राएं युनिट बनाकर प्रिंसीपल के रूम में जाती है तो प्रिंसीपल मैडम छात्राओं को ताने देती और बुरा भला कहती है। एक छात्रा ने आरोप लगाया कि प्रिंसीपल कुछ लड़कियों से कहती हैं कि 'तुम मेरी नजरों से गिर चुकी हो।


 

प्रबंधन समिति व प्रशासन से मांग करते हुए 
 
छात्राओं ने कहा कि सबसे पहले इस कॉलेज को सरकार के हाथ में सौंप देना चाहिए। इसके अलावा छात्राओं की यातायात सुविधा को देखते हुए बसों की सर्विस दी जानी चाहिए। जो छात्राएं फीस देने में असमर्थ हैं। उनकी ओर मैनेजमैंट कमेटी को ध्यान देना चाहिए। प्रिंसीपल द्वारा छात्राओं के साथ किए गए दुव्र्यवहार के लिए उन पर कार्रवाई की जानी चाहिए। कैंटीन को चेंज किया जाए। बिजली व पानी की समस्या को तुरंत दूर किया जाए। जिन अध्यापकों व कर्मचारियों का वेतन नहीं दिया गया उनके वेतन का भुगतान किया जाए। 

जल्द से जल्द होगा छात्राओं की समस्याओं का समाधान: एसडीएम
मौके पर पहुंचे एसडीएम अनुभव मेहता ने छात्राओं को शांत करने के बाद पत्रकारों को बताया कि उन्हें जब मामले की शिकायत मिली तो स्वयं यहां पहुंचे और छात्राओं की समस्याएं जानी। जिसमें कुछ समस्याएं निकल कर सामने आई है। प्रबंधन समिति से पूरी बात कर समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि छात्राओं द्वारा प्रिंसीपल पर लगाए गए दुव्र्यवहार के आरोप के मामले में प्रयास किया जाएगा कि उनके कम्युनिकेशन गैप को खत्म किया जाए तथा मतभेद को खत्म किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह छात्राओं की पढ़ाई का मामला है इसलिए छात्राओं के हितों में फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कॉलेज के प्रबंधन पर अब उनकी खुद की मॉनिटरिंग रहेगी।
 















 

Isha